AMAZON SE PAISE KAISE KAMAYE : अमेजॉन से पैसे कैसे कमाए । आजमा सकते है ये शानदार तरीके

 

अमेजॉन : दोस्तों आपको तो पता ही होगा कि अमेजॉन दुनिया का सबसे बड़ा ऑनलाइन स्टोर है। यह एक ऐसा प्लेफॉर्म है जहां आप ना सिर्फ ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते है बल्कि पैसे भी कमा सकते है । अमेजॉन बहुत बड़ी कम्पनी है इसमें 5 लाख से ज्यादा लोग काम करते है । इसकी ब्रांच ज्यादातर सभी देशों में है । अमेजॉन लाखों लोगों की आजीविका है जो अमेजॉन मे नौकरी कर पैसे कमाते है । हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से कुछ तरीके बता रहे है जिनसे आप ऑनलाइन माध्यम से घर बैठे पैसे कमा सकते है ।

अमेजॉन एफिलिएट मार्केटिंग

अमेजॉन में पैसे कमाने का सबसे अच्छा तरीका है इसका एफिलिएट प्रोग्राम । इसके जरिए आप अमेजॉन का प्रोडक्ट बेचकर 20 से 30% तक मुनाफा कमा सकते है ।इतना ही नहीं आप एफिलिएट मार्केटिंग के जरिए खुद की वेबसाइट बनाकर या फिर ब्लॉग, फेसबुक, इंस्टाग्राम , ट्विटर व्हाट्स एप माध्यम प्रोडक्ट का प्रचार प्रसार कर सकते है । अमेजॉन मौजूदा समय मे 11 देशों में अपने एफिलिएट प्रोग्राम प्रदान करता है आपको पहले अमेजॉन एफिलिएट मार्केटिंग का रजिस्ट्रेशन कराना होगा फिर आप लिंक के माध्यम से शुरू कर सकते है। जब भी कोई खरीददार आपके link में क्लिक करेगा तो आपको उसका मुनाफा मिलेगा।

अमेजॉन किंडल माध्यम के जरिए

आपको बता दें कि अमेजॉन लेखक कवियों,टिप्पणीकारों,उद्योग और विभिन्न पेशेवर को अपने लेखन कार्य को एक अच्छा अवसर प्रदान करता है । अगर आप इन सभी मे कोई हो तो आप अपनी लेखन कार्य को अमेजॉन कि मदद से विश्वभर के लोगों के साथ शेयर कर सकते है । अमेजॉन किंडल डायरेक्ट पब्लिशिंग के जरिए आप खुद की किताब लिख सकते है। इसे 5 मिनट से भी कम वक्त में प्रकाशित कर सकते है । इसके बाद आपकी किताब 24 से 48 घंटे में ऑनलाइन बिक्री के लिए तैयार हो जाएगी । पुस्तकों और टॉपिक से जुड़ी श्रेणियां आप खुद चुन सकते है।  

 

अमेजॉन डिलीवरी के जरिए पैसे कमाए

 

भारत में इस समय ई कॉमर्स और ऑनलाइन शॉपिंग तेजी से बढ रही है । लोग बाजार जाने के आलस से या फिर आप कह सकते है कि समय बचाने के लिए घर बैठे ऑनलाइन शॉपिंग करना पसंद करते है। इसकी एक वजह यह भी है कि अमेजॉन और फ्लिपकार्ट जैसे कम्पनी सस्ते दामों पर सामान बेच रही है । लोग आसानी से स्मार्टफोन के जरिए सामान ऑर्डर कर देते है और दो दिन के अंदर सामान घर आ जाता है । कोई नया प्रोडक्ट मार्केट में आता है तो रिलीज करने से पहले उसकी बुकिंग हो जाती है । अमेजॉन अपना खुद का डिलीवरी ट्रांसपोर्ट सिस्टम चलाता है इसके अलावा कई अन्य कम्पनियों से कूरियर आदि का एग्रीमेंट किया होता है । अगर आप काम करने में निपुण है तो आप डीलर बनकर पैसे कमा सकते है ।

 

3 thoughts on “AMAZON SE PAISE KAISE KAMAYE : अमेजॉन से पैसे कैसे कमाए । आजमा सकते है ये शानदार तरीके”

Leave a Comment