FREE ME PAISE KAISE KAMAYE : घर बैठे इन तरीकों से फ्री पैसे कमा सकते है पूरी जानकारी

 

फ्री में पैसे कमाएं :  सोचिए अगर हम आपको यह बता दें कि आप घर बैठे कुछ तरीके से फ्री में पैसे कमा सकते है तो क्या  यकीन करेंगे । शायद नहीं , लेकिन मामला पैसा का हो तो आप एक बार जरूर सोचेंगे की ऐसा कौन सा तरीके का जिससे हम फ्री में पैसा कमाने का मौका मिलेगा । आज हम आपको अपने इस आर्टिकल मे यह बताएंगे की आप घर बैठे आज से लाखों रूपये कमा सकते है इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है । तो आइए जानते है कौन से है वो तरीके । 
 

यू ट्यूब से पैसे कमाएं

यू ट्यूब पैसे कमाने का  बहुत ही अच्छा  तरीका है युवा बड़ी संख्या मे  यू ट्यूब का इस्तेमाल पूरे दिन फिल्म , वेब सीरीज और मनोरजन से जुड़ी कई वीडियो देखने में अपना समय खराब करते है क्या आपने सोच है कि इतना ही समय बचाकर हम इसी यू ट्यूब से पैसा कमा सकते है। इसके लिए बस आपको दिन में कुछ घंटे का समय देना होगा ।  जी हां आप यू ट्यूब में अपना वीडियो बनाकर अपलोड करके पैसे कमा सकते है  इसके लिए आपको मोबाइल से या फिर कैमरे से एक अच्छी क्वालिटी का विडियो बनाना होगा।  अपनी पसंद से अच्छा वीडियो बनाए  फिर आप अच्छी तरीके से एडिट करें । एडिट के लिए प्ले स्टोर पर कई वीडियो एडिट एप है आप वहां से  डाउनलोड कर सकते है इसके बाद  आपको अपना you tube चैनल बनाना है और उसमें अपना वीडियो अपलोड करना है इसके बाद आप ऐसे ही बनाकर डालते रहीए । 1000 सब्सक्राइबर और 4 हजार घंटे जब वीडियो को देखा जा सकेगा तो आपको विज्ञापन मिलने लगेंगे । जिससे  आपकी कमाई शुरू हो जाएगी । आप रोजाना  और सप्ताह में भी वीडियो डाल सकते है या महीने में 10 वीडियो भी चलेंगी । 
 

कंटेंट राइटिंग करके पैसे कमाएं

दोस्तों कई लोग ऐसे है जिन्हे लिखना बहुत पसंद , कभी अपने लिए लिखते है कभी दूसरे के लिए । जो मन करता है लिखते है लेकिन उन्हें यह नहीं पता कि उनकी लेखनी से घर बैठे मोटी रकम आ सकती है वैसे लिखना  सबकी बात नहीं है  कुछ लोग शौकिया लिखते है और अपना समय बर्बाद करते है उन्हे यह पता नहीं होता कि वो अपने लेखनी से अच्छे पैसे कमा सकते है । कई लोगों के लिए लिखना आसान भी नहीं है लेकिन फिर भी नहीं लिख पाते।  अगर आप लिखने के शौकीन है और अच्छा लिखते है किसी भी मुद्दे पर या किसी भी फिल्ड पर लिखते है तो आप कंटेंट राइटिंग के जरिए अच्छा पैसे कमा सकते है । आप किसी न्यूज पेपर , मैगजीन , और पोर्टल चैनल में राइटिंग करके पैसे कमा सकते है । इसमें आपको शब्दो के हिसाब से भी पैसे मिलते है कई बार आपको प्रोजेक्ट भी मिलता है। किसी वेबसाइट के लिए काम कर सकते है ।
 

ऑनलाइन फोटो सेलिंग कर पैसे कमाएं ।

शायद ही कोई होगा जिसके पास आज एंड्रॉयड फोन ना हो । फोन हाथ में आया नहीं और अच्छी लोकेशन मिलते ही आप सेल्फी लेने लगते है फोटो खींचना बहुत पसंद है । अगर आपसे यह कहा जाए कि आप अपने अलावा कोई और फोटो खींचकर पैसे कमाने का मौका दे तो आपका क्या रिएक्शन होगा।  ऑनलाइन फोटो सेलिंग पैसे कमाने का  बहुत ही सरल और उत्तम तरीका है  ऐसा लोग समझते है और मानते है  जबकि फोटो सेलिंग से ही सिर्फ पैसे नहीं आते बल्कि आपको पहले अच्छी फोटो खींचनी होती है जिसका कोई उद्देश्य हो । तस्वीर कुछ दर्शाती हो , देखने मे अच्छी लगे । सामने वाले को प्रभावित करे   tbbjsksr आप फोटो सेलिंग से पैसे कमा सकते है  इसके लिए सिर्फ आपको एक अच्छी क्वालिटी के कैमरे की जरूरत होती है आप अपने गांव में हरियाली से जुड़ी फोटो , वर्ल्ड वाइल्ड से जुड़ी  फोटो , मौसम की फोटो , मॉडलिंग की फोटो आदि  फोटो को अच्छे पैसों को बेचकर पैसे कमा सकते है  आपके फोटो की क्वालिटी जितनी अच्छी होगी आपको पैसे उतने ही ज्यादा मिलेंगे। आप इसके लिए किसी एजेंसी से भी जुड़ सकते है । कहीं दूर जाने के जरूरत नहीं है आप आसपास प्रसिद्ध और खूबसूरत स्थल की फोटो खींच सकते है । आप किसी जगह घूमने गए हो और अच्छी लोकेशन दिख जाए आप अच्छी से फोटो खींचकर लाइए और उसे ऑनलाइन के जरिए सेल कर दीजिए । जितनी अच्छी फोटो होगी उतने अच्छे पैसे मिलेंगे ।
 

ऑनलाइन कोचिंग क्लास से पैसे कमाएं 

 

करोनाकाल में ऑनलाइन कोचिंग की मांग बहुत बढी‌ है ।   पहले कई लोग घर बैठे कोचिंग देते थे और ठीक ठाक पैसे कमाते थे लेकिन समय के साथ पढ़ाई का तरीका बदला इंटरनेट के जमाने में आज ऑनलाइन कोचिंग के जरिए बहुत लोग लाखों रूपये कमा रहे है कहीं भी जाने की जरूरत नहीं है घर बैठे ऑनलाइन मोबाइल और लैपटॉप के जरिए आप कोचिंग दे सकते है  आज देश में कई ऑनलाइन कोचिंग इंस्टीट्यूट और स्टडी एप मौजूद है जहां आप टाइअप और कॉन्ट्रैक्ट के जरिए पैसे कमा सकते है आप घर बैठे वर्क फ्रॉम होम जैसी सुविधा प्राप्त कर सकते है और ऑनलाइन को कोचिंग के जरिए पैसे कमा सकते हैं कई इंस्टीट्यूट और बड़े संस्थान करोड़ों रूपये ऑनलाइन कोचिंग के जरिए पैसे कमा रहे है ।

 

Leave a Comment