GOOGLE PAY SE PAISE KAISE KAMAYE : गूगल पे क्या है , इससे पैसे कैसे कमाएं पूरी जानकारी

 

गूगल पे क्या है

अगर आपके पास स्मार्ट फोन है तो आपने मोबाइल से पैसा ट्रांसफर करने के बारे में सुना होगा। आज कल बहुत से ऐसे एप है जो पैसे ट्रांसफर के लिए सुविधाए देती है । इसमें पेटियए , भीम एप , फोन पे जैसे मनी ट्रांसफर है लेकिन आपने गूगल पे के बारे मे नहीं सुना होगा। आपको बता दें कि ऑनलाइन पेमेंट की डिमांड को देखते हुए । गूगल जैसी बड़ी कम्पनी ने अपना पेमेंट वैलेट एप बनाया है । जिसे गूगल पे कहते है पहले यह एप गूगल तेज के नाम से जाना जाता था। गूगल पे एक अमेरिकी कम्पनी है। गूगल पे एक इलेक्ट्रॉनिक पेमेंट सिस्टम है यह एप किसी भी प्रकार के डिजिटल लेनदेन के लिए पूरी तरह सुरक्षित है । गूगल पे से आप ऑनलाइन शॉपिंग,ऑनलाइन मोबाइल रिचार्ज, डीटीएच रिचार्ज, बिजली बिल , जैसे बिल ऑनलाइन के जरिए भर सकते है। यह एक UPI आधारित एप है आपको इसे बैंक एकाउंट से लिंक करना होता है।

गूगल एप दूसरे से अलग क्यों है

 

आपको बता दें कि गूगल पे एप के फीचर भीम एप और अन्य डिजिटल एप के तरह ही है। लेकिन इसमें एक अतरिक्त फीचर है जिसे टॉप फॉर कैश मोड कहते है। इसके जरिए आप पहचान बताए बिना किसी को भी पैसे ट्रांसफर कर सकते है। और मंगा सकते है यह शानदार फीचर्स आपको गूगल पे खोलते ही होम स्क्रीन पर दिख जाएगा । दूसरी खास बात यह है कि इस एप के जरिए आपको रिवार्ड भी मिलते है । अगर आप किसी को पैसे भेजते है और इस एप का उपयोग करते है। तो आपको इस्तेमाल करते है।

गूगल पे से पैसे कैसे कमाएं

गूगल पे से आप  कई माध्यम से पैसे कमा सकते है ।आइए जानते है कुछ तरीके ।

गूगल पे प्रोमोशन से पैसे कमाएं

आपको बता दें कि बड़ी बड़ी कम्पनियां अपने एप को प्रमोट करने के लिए करोड़ों रुपए खर्च करती है । जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग उनके एप को इस्तेमाल करें । ऐसे ही गूगल पे का  अपना रेफरल प्रोग्राम है। अगर गूगल के एप को अच्छी तरह प्रमोट करते है । और लोग आपके रेफरल लिंक से गूगल एप को इंस्टॉल करते है तो आपको कैश बैंक मिलेगा । एक बात याद रखिए जब कोई व्यक्ति आपके link से गूगल पे एप को इंस्टॉल करता है तो आपको तुरंत 81 रूपये नहीं मिलते है । जब वह यूजर्स किसी को पैसे भेजता है फिर रेफरल मे आपको पैसे मिलते है

गूगल पे अकाउंट कैसे बनाएं और कितना पैसा भेज सकते है

अगर आप किसी के द्वारा भेजे गए लिंक से अकाउंट बनही बनाना चाहते तो आप खुद प्ले स्टोर से गूगल पे डाउनलोड कर सकते है। इसके बाद आपसे मोबाइल नंबर पूछा जाएगा । आप वही मोबाइल नंबर डाले जो बैंक अकाउंट में दर्ज हो । आपसे ई मेल आईडी भी सबमिट कर सकते है । इसके बाद ओटीपी मांगा जाएगा। गूगल पे पर आपको पैसे भेजने के लिए सीमा दी जाती है । अगर उस सीमा को पार कर लिया तो पैसे ट्रांसफर नहीं होंगे । आप गूगल पे के जरिए एक दिन में एक लाख रुपए भेज सकते है । आप एक दिन में 10 बार से ज्यादा गूगल पे का इस्तेमाल नहीं कर सकते है । आप जब चाहें तब गूगल पे का पासवर्ड बदल सकते है ।

Leave a Comment