TELEGRAM SE PAISE KAISE KAMAYE : क्या है टेलीग्राम , कैसे कमाए टेलीग्राम से पैसे

 

 

क्या है टेलीग्राम

टेलीग्राम  एक बहुत ही पुराना  और दुनिया का मोस्ट पॉपुलर एप है इसे पावेल डुरो ने बनाया था । साल 2013 में टेलीग्राम एप प्ले स्टोर में आ गया था। इस शानदार एप्लीकेशन से करीब 50 करोड़ यूजर्स जुड़ चुके है शायद ही कोई जानता होगा की टेलीग्राम एक मोबाइल एप है यह मोबाइल के लिहाज से सबसे लोकप्रिय एप्लीकेशन एप है आपको बता दें कि टेलीग्राम what’s app के तरीके मैसेंजर एप है जहां आप चैटिंग कर सकते है आप इसके साथ ही वीडियो और फोटो भी शेयर कर सकते है आप टेलीग्राम मे अपना चैनल बनाकर लाखों लोगों को एड कर पैसे कमा सकते है ।

PRIVATE CHANNEL

टेलीग्राम मे प्राईवेट चैनल के अंतर्गत सिर्फ प्रीमियम चैनल ही शेयर किए जाते है। अगर आपके अंदर कोई खूबी है तो आप चैनल बनाकर शेयर कर सकते है फिर सब्स क्रीपशन  चार्ज ले सकते है जिससे आप पैसे कम पाएंगे।

PUBLIC CHANNEL

आप इस चैनल में वैसे कंटेंट डाल सकते है जो सभी प्लेटफार्म पर उपलब्ध होते है जिसे अन्य लोग ज्यादा पसंद करते है आप कंटेंट को अपलोड करके चैनल मे अधिक संख्या में सबक्राबर बढ़ा सकते है कई बार देखा गया है कि लोग ज्यादातर पब्लिक चैनल को ही प्रमोट करते है इसमें विज्ञापन, कंटेंट, मार्केटिंग , प्रोमोटिंग । एक खास बात ज्यादातर प्रॉफिट प्राईवेट चैनल को ही मिलती है ।

SHORTER LINK

आप लिंक शॉर्ट करके टेलीग्राम में अच्छे पैसे कमा सकते है आप कोई पोस्ट या लिंक अपलोड करते है उसे लिंक शॉर्टर के जरिए छोटा कर अपने टेलीग्राम में अपलोड कर सकते है इसका सीधा फायदा यह होगा कि जब भी कोई आपके link पर क्लिक करेगा तो आपको इसके लिए पैसे मिलेंगे। लिंक ओपन करने पर एक ऐड दिखाई डेटा है इसी एड की वजह से पब्लिशर को अच्छे पैसे प्राप्त होते है लिंक को छोटा करना चाहते है तो इंटरनेट पर कई सारी वेबसाइट मिल जाएंगी। जहां आप शॉर्ट करके टेलीग्राम के जरिए दोस्तो से शेयर कर सकते है

PROMOTE  AAPS

आप किसी एप को भी टेलीग्राम के जरिए प्रमोट कर अच्छे पैसे कमा सकते है समय समय पर कोई न कोई एप बनता रहता है उन एप को मार्केट में उतारने के लिए लोगों तक इसकी पहुंच बनाने के लिए एप के प्रमोशन कि जरूरत पड़ती है फिर एप को प्रमोट करने के लिए टेलीग्राम चैनल पर उस एप के बारे मे बताना होगा। इसके लिए आप एप के मालिक से पैसे की डिमांड कर सकते है ।
 

1 thought on “TELEGRAM SE PAISE KAISE KAMAYE : क्या है टेलीग्राम , कैसे कमाए टेलीग्राम से पैसे”

Leave a Comment