AEES TEACHER REQUIRMENT 2022: इस एजुकेशन डिपार्टमेंट में निकली है पीजीटी और टीजीटी टीचर की भर्तियां , जल्द करें आवेदन

 

AEES टीचर वैकेंसी 2022: दोस्तों सरकारी नौकरी करना किसे रास नहीं आता है सभी युवाओं के सपना होता है कि वह अपना भविष्य टीचिंग लाइन में बनाए।  इसलिए उनकी पहली प्राथमिकता होती है कि सरकारी नौकरी पाने की । जिसके लिए वह कड़ी मेहनत करते है और तरह तरह की परीक्षा पास करते है आज हम आपको सरकार नौकरी के बारे में बताएंगे कि दरअसल युवाओं के लिए यह सुनहरा मौका है कि सरकारी नौकरी पाने का । जिस डिपार्टमेंट में भर्तियां निकली है पहले उसके बारे में जान लेते है फिर आपको यह भी बताएंगे की कितनी संख्या में भर्तियां निकली है ।

AEES TEACHER BHARTI 2022 : पहले हम AEES का पूरा नाम जान लेते है दरअसल इसका फुल फॉर्म एटॉमिक एनर्जी एजुकेशन सोसायटी है । इस संस्था की ओर से शिक्षक पदों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार पीजीटी और टीजीटी टीचर की भर्तियां की जानी है । ऐसे में जो इच्छुक उम्मीदवार इन भर्तियों के लिए आवेदन करना चाहते है । उन्हे एटॉमिक एनर्जी एजुकेशन सोसायटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर फार्म फिल करना होगा । आपको बता दें कि कुल 205 पदों की भर्तियां होंगी । ये सभी भर्ती अलग अलग विषयों के लिए होनी है । सोसायटी की आधिकारिक वेबसाइट पर वैकेंसी की पूरी डिटेल अपलोड की गई है उम्मीदवार आसानी से देख सकते है ।

कब से भरे जाएंगे फार्म

आपको बता दें कि पीजीटी और टीजीटी शिक्षक भर्ती के लिए जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया 21 मई 2022 से शुरू हो गई है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 जून 2015 है । आप अधिक जानकारी के लिए aees.gov.in पर विजिट कर सकते है ।

कितनी है पीजीटी और टीजीटी में पदों की संख्या

इस वैकेंसी के अनुसार पीजीटी के पद पर कुल 15 , टीजीटी पदों पर 139 , लाइब्रेरियन के पद पर 8 पद , prt पदों पर 75 सीट , PREP पदों पर 6 सीटों के लिए वैकेंसी जारी हुई है ।

क्या होनी चाहिए योग्यता 
 

उम्मीदवार को टीजीटी मे आवेदन करने के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कम से कम 50 प्रतिशत अंको के साथ तीन साल की यूजी की डिग्री सम्बन्धित विषयों के संयोजन में साथ ही सीबीएसई द्वारा आयोजित केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा पेपर सेकेंड पास होना चाहिए ।

Leave a Comment