AMAZON JOB IN INDIA 2022: भारत में अमेजॉन कम्पनी फ्रेशर्स को देरी रही नौकरी का अवसर , पूरी जानकारी

 

अमेजॉन जॉब वैकेंसी 2022: दुनिया की सबसे बड़ी ई कॉमर्स कम्पनी अमेजॉन ने नौकरी का पिटारा खोला है । यह पिटारा फ्रेशर्स ने लिए है नौकरी की तलाश में भटक रहे लाखों की संख्या में फ्रेशर्स के लिए अमेजॉन मे नौकरी पाने जा सुनहरा मौका है अमेजॉन कम्पनी बड़ी संख्या में जॉब लॉन्च कर रही है यह जॉब सिर्फ फ्रेशर्स को ही मिलेगी। आपको बता दें कि आईटी कम्पनियां बड़ी संख्या में भर्तियां कर रही है । इसमें भारत के स्नातक , फ्रेशर्स और कुछ आईटी कोर्स के उम्मीदवारों को नौकरी के अवसर मिलेंगे।

किन पदों पर निकली है भर्ती

दुनिया की सबसे बड़ी कम्पनी अमेजॉन में नौकरी करने का सपना देख रहे युवाओं को अवसर मिल रहा है । आपको बता दें कि अमेजॉन निम्न पदों पर भर्ती करने जा रहा है जैसे क्लाउड सपोर्ट एसोसिएट ,कस्टमर सर्विस एसोसिएट , टॉर्न एसोसियेट ,वर्चुअल टेक्निकल सपोर्ट आदि ।

क्या होनी चाहिए शैक्षिक योग्यता और अनुभव

आपको जानकारी दे दें कि क्लाउड सपोर्ट एसोसिएट मे नौकरी करने के लिए उम्मीदवार को सी एस ई, आईटी, ई एस ई, ई ई ई, में किसी एक शाखा में इंजीनियरिंग की शिक्षा जरूरी है । या फिर एमसीए भी हो सकता है । उम्मीदवार को लिनक्स , विंडोज सिस्टम एडमिनिस्ट्रेशन , या फिर बिग डेटा एनालिसिस में कम से कम एक साल का अनुभव होना चाहिए । समस्या निवारण करना आना चाहिए , साथ ही अच्छा संचार कौशल भी होना चाहिए । ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए हुनर होना चाहिए, नेटवर्किंग की बेसिक जानकारी होनी चाहिए

कैसे करें आवेदन

इच्छुक उम्मीदवार अगर अमेजॉन कम्पनी में नौकरी करना चाहते है तो उन्हें आवेदन करने के लिए अमेजॉन कि ऑफिशियल वेबसाइट www.amazon.in पर जाना होगा।  आप यहां से रजिस्ट्रेशन कर सकते है ।
 

Leave a Comment