IDBI BANK JOB 2022: आईडीबीआई बैंक में निकली है इतने पदों पर भर्ती ,जानिए आवेदन की तिथि

 

आईडीबीआई बैंक वैकेंसी 2022: यह भर्ती उन युवाओं के लिए है जो बैंक में अपना करियर बनाना चाहते है।  कई युवाओं का सपना होता है कि वह बैंक में जॉब करें । तो ऐसे केंडिडेट के लिए यह अच्छा मौका है। दरअसल आईडीबीआई बैंक ने एगजिक्यूटिव और असिस्टेंट मैनेजर पदों की भर्ती निकाली है । इन भर्ती के लिए 3 जून 2022 से आवेदन मंगाए गए है । आईडीबीआई मतलब इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट बैंक ऑफ इंडिया कुल 1544 पदों पर वैकेंसी निकाली है। इच्छुक उम्मीदवार आईडीबीआई बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते है।

वैकेंसी कितने पदो पर होनी है

जो कंडीडेट बैंक में  नौकरी करना चाहते है उनके लिए आईडीबीआई बैंक सुनहरा मौका लेकर आया है । आईडीबीआई बैंक ने एगजिक्यूटिव और असिस्टेंट मैनेजर पदों की भर्ती करेगा । इसमें कुल 1544 पद भरे जाएंगे। जिसमें 1044 पद एगजिक्यूटिव के होंगे और 500 पद असिस्टेंट मैनेजर के पद भरे जाएंगे ।

आवेदन की महत्वपूर्ण तिथियां

इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट बैंक ऑफ इंडिया कुल 1544 पदों पर वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 3 जून 2022 से शुरू कर दी है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 17 जून 2022 है । उम्मीदवार सही समय में आवेदन कर दें ।

क्या है शैक्षिक योग्यता और उम्र सीमा

आईडीबीआई के अंतर्गत एगजिक्यूटिव और असिस्टेंट मैनेजर पद के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त विश्ववद्यालय से स्नातक अथवा समकक्ष पास होना जरूरी है । शैक्षिक सम्बन्धी अधिक जानकारी आपको नोटिफिकेशन मे मिल जाएगी । वहीं आयु सीमा की बात की जाए तो एगजिक्युटिव पद के लिए आयु सीमा न्यूनतम 20वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष होनी चाहिए । असिस्टेंट मैनेजर के लिए न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष होनी चाहिए ।

क्या है चयन प्रक्रिया

आपको बता दें कि दोनों पदों के लिए चयन प्रक्रिया ऑनलाइन परीक्षा , दस्तावेज सत्यापन , मेडिकल टेस्ट के आधार पर होगा । साथ ही असिस्टेंट मैनेजर भर्ती के लिए इटरव्यू होगा । 

Leave a Comment