JOB IN DELHI 2022

JOB IN DELHI 2022:   देश की राजधानी दिल्ली में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है । दिल्ली में 12वीं पास छात्रों के लिए नौकरी पाने का यह सुनहरा मौका है । आपको बता दें कि दिल्ली सरकार की तरफ से बड़ी संख्या में पांचवीं , आठवीं और दसवीं यहां तक की बारहवीं पास युवाओं के लिए ऑनलाइन के जरिए आवेदन निकाले गए है । उम्मीदवार को इन नौकरियों में अपने शैक्षणिक योग्यता अथवा अनुभव के आधार पर आपको पदों की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देखना होगा। आपको बता दें कि दिल्ली अधीनस्थ चयन बोर्ड के तरफ से हर साल अलग अलग विभागों मे रिक्त पदों की भर्ती करने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाता है । इन सभी नौकरियों मे ऑनलाइन और ऑफलाइन माध्यम से भर्ती पूरी कराई जाती है । अगर आप दिल्ली के निवासी है और दिल्ली सरकार में नौकरी करना चाहते है साथ ही आप 12वीं पास है तो अलग अलग विभागों मे निकली हुई नौकरियों के लिए आवेदन कर सकते है ।

दिल्ली जॉब 12 पास

विभाग का नाम – दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड

पद का नाम – विभिन्न पद

पद की संख्या – 10306

नौकरी का स्थान – नई दिल्ली

नौकरी के प्रकार – राज्य सरकार में नौकरी

आधिकारिक वेबसाइट – www.dsssb.delhi.gov.in

दिल्ली नौकरी में शैक्षणिक योग्यता क्या है

दिल्ली सरकार के अंदर नौकरी करने वाले इच्छुक उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा दसवीं और बारहवीं उत्तीर्ण होना अनिवार्य है ।  साथ ही भर्ती एवम योग्य इच्छुक उम्मीदवार को कक्षा दसवीं और बारहवीं पास सर्टिफिकेट और सम्बन्धित विषय में स्नातक डिग्री राज्य सरकार की तरफ से निर्धारित होती है उसे पात्र होना चाहिए ।

भर्ती के लिए जरूरी दस्तावेज

पांचवीं , आठवीं , दसवीं, और बारहवीं  मार्कशीट होना अनिवार्य है , पास पोर्ट साइज फोटो , आय प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र,निवास प्रमाण पत्र और आधार कार्ड जरूरी है ।

क्या है उम्र सीमा

सामान्य वर्ग – उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए ।

ओबीसी वर्ग – उम्मीदवार की आयु 18-45 होनी चाहिए

एससी, एसटी – इसमें भी उम्मीदवार की आयु 18 से 45 वर्ष होनी चाहिए ।
 

Leave a Comment