UPCL UTTRAKHAND 2022: उत्तराखंड पावर कारपोरेशन लिमिटेड में कई पदों पर निकली है बंपर भर्ती

 

यूपीसीएल उत्तराखंड : उत्तराखंड पावर कारपोरेशन लिमिटेड ने राज्य के युवाओं को एक बड़ी खुशखबरी दी है   पहले बात करते है नए बिलिंग चक्र की । दरअसल यूपीसीएल ने राज्य के बिजली उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए नया बिलिंग चक्र जारी किया है इसके तहत एक महीने का बिजली बिल 25 से 35 दिन और दो महीने का बिजली बिल 55 से 65 दिन में तैयार हो जाएगा। इससे ग्राहकों को निर्धारित भुगतान करना होगा। मतलब यह हुआ कि बिजली का बिल ज्यादा दरों वाले सलैब तक नहीं पहुंच पाएगा। अब आते है असल मुद्दे पर दरअसल उत्तराखंड पावर कारपोरेशन लिमिटेड ने कई पदों पर वैकेंसी निकाली है।  अगर आप उत्तराखंड के निवासी है और रोजगार की तलाश में है तो आपके लिए यह खुशखबरी है हम अपने इस आर्टिकल के जरिए आपको पूरी जानकारी देंगे।  

यूपीसीएल वैकेंसी 2022

अगर आप उत्तराखंड के निवासी है और बेरोजगार है तो यह खबर आपके काम की है। उत्तराखंड पावर कारपोरेशन लिमिटेड ने विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली है साथ ही इस भर्ती के सम्बन्ध में एक नोटिफिकेशन भी जारी किया है ये रिक्तियां लॉ ऑफिसर और अकाउंट ऑफिसर समेत कई अन्य पदो पर निकाली है। इन सभी पदो के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है । इसलिए जो उम्मीदवार इन पदों के लिए पात्र हो वो जल्द से जल्द आवेदन कर दें आवेदन करने से पहले जारी नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से देख लें । आपको बता दें कि आवेदन की अंतिम तारीख 16 अप्रैल 2022 है । उम्मीदवार इससे पहले आवेदन कर दें

कितने पदों की है भर्ती

UPCL यानी उत्तराखंड पावर कारपोरेशन लिमिटेड द्वारा जारी की गई अधिसूचना के तहत इस वैकेंसी के अंतर्गत बिजली विभाग ने 105 पदो पर भर्ती कर रहा है आवेदन के लिए सभी उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

यूपीसीएल के पद और रिक्तियां

एकाउंट ऑफिसर – 15 पद 
लॉ ऑफिसर – 2 पद 
पर्सनेल ऑफिसर -8 पद 
सीनियर इंडस्ट्रियल इंजीनियर – 1 पद 
असिस्टेंट इंजीनियर – 72 पद 
असिस्टेंट इंजीनियर सिविल – 7 पद

क्या है उम्र सीमा

* आवेदनकर्ता की न्यूनतम उम्र 21 साल होनी चाहिए 
* आवेदनकर्ता की अधिकतम उम्र 42 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए 
* एससी, एसटी , अन्य पिछड़ा वर्ग समेत अन्य आयु सीमा में छूट के लिए  पात्र को मिलने वाली छूट आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते है

क्या होनी चाहिए योग्यता

* अकाउंट ऑफिसर पद के लिए उम्मीदवार के पास एमबीएस फाइनेंस की डिग्री होनी चाहिए 
* लॉ ऑफिसर पोस्ट के लिए उम्मीदवार के पास लॉ की डिग्री होनी चाहिए। और उस क्षेत्र में 5 वर्ष का अनुभव होना चाहिए 
* असिस्टेंट इंजीनियर के लिए इंजीनियर की डिग्री होनी चाहिए

कैसे करें आवेदन

अगर आप उत्तराखंड के निवासी है है और रोजगार पाना चाहते है यानी यूपीसीएल मे नौकरी पाना चाहते है तो आपको यूपीसीएल की आधकरिक वेबसाइट UPC.ORG  में जाना होगा । बताए गए नियमों के अनुसार आवेदन करें । आप प्रिंट भी निकाल सकते है ।

 

 

Leave a Comment