Best Gaming Phone: सबसे बेस्ट गेमिंग फोन

युवा हो या बच्चे इंटरनेट की दुनिया मे हर कोई ऑनलाइन गेम का दीवाना है। ऑनलाइन गेम के चलते अब स्मार्टफोन की डिमांड भी बड़ी है। में भारत में सबसे अच्छे गेमिंग स्मार्टफोन Best Gaming Smartphones कुछ साल पहले एक भारी कीमत का टैग लेते थे। लेकिन, कम कीमत वाले गेमिंग फोन का चलन शुरू हो गया, भारत में गेमिंग फोन Gaming Phones की जरूरत भी कम होने लगी।

फ्री ऑनलाइन गेम (Free Online Games)

भारत में युवा अब Asphalt, PUBG, COD Mobile, Genshin Impact, Garena FreeFire जैसे हाई-एंड ग्राफिक गहन गेम, छोटे स्क्रीन पर खेले जा रहे हैं। जो स्मार्टफोन निर्माताओं और चिपसेट आपूर्तिकर्ताओं को भी बाजार में प्रदर्शन और अनुभव-केंद्रित गेमिंग स्मार्टफोन लाने के लिए मजबूर कर रहा है ।

भारत में सर्वश्रेष्ठ गेमिंग फोन (BEST GAMING PHONES IN INDIA)

  1. Asus ROG Phone 5
  2. iQoo 7 लीजेंड
  3. Xiaomi एमआई 11X
  4. सैमसंग गैलेक्सी S20 FE 5G
  5. पोको एक्स3 प्रो
  6. मोटो जी40 फ्यूजन
  7. ऐप्पल आईफोन 12 प्रो मैक्स

चिपसेट निर्माताओं ने ऐसे प्रोसेसर पेश करना शुरू कर दिया जो गेमिंग के लिए हैं। क्वालकॉम ने 7 सीरीज़ 7 series and MediaTek के तहत कुछ किफायती गेमिंग-केंद्रित चिपसेट लॉन्च किए और मीडियाटेक ने डाइमेंशन सीरीज़ की भी घोषणा की।

इनके अलावा, क्वालकॉम भारत में टॉप-ऑफ़-द-लाइन 8 सीरीज़ फ्लैगशिप प्रोसेसर top-of-the-line 8 series flagship processor भी प्रदान करता है। केवल चिपसेट ही नहीं, स्मार्टफोन पर सर्वोत्तम संभव गेमिंग अनुभव प्राप्त करने के लिए उच्च रिफ्रेश रेट स्क्रीन, बड़ी बैटरी, कूलिंग सिस्टम, डुअल स्टीरियो स्पीकर, और कई अन्य सॉफ्टवेयर-आधारित गेमिंग फीचर्स भी जोड़े गए हैं – इन सभी समावेशन में शामिल हैं अगले स्तर तक गेमिंग अनुभव जैसा पहले कभी नहीं था।

Asus ROG Phone 5 के अलावा, भारत में हमारे पास कोई अन्य प्रमुख गेमिंग स्मार्टफोन निर्माता नहीं है जैसे ब्लैक शार्क और नूबिया। हालाँकि, Poco, Xiaomi, iQoo, Samsung जैसे ब्रांड कुछ अच्छे फोन पेश करते हैं जो गेम को संभाल सकते हैं।

बच्चों के लिए ऑनलाइन गेम (Best Gaming Smartphones In India For 2021)

Best Gaming Smartphones के इस संकलन में, हमने आपको बेहतर निर्णय लेने में मदद करने के लिए सभी मूल्य बिंदुओं पर डिवाइस शामिल करने का प्रयास किया है। हमने सभी विकल्पों की जांच की है और उपरोक्त कारकों के आधार पर गेमिंग के लिए सर्वश्रेष्ठ फोन चुने हैं।

यहां 2021 के लिए भारत में सर्वश्रेष्ठ गेमिंग स्मार्टफोन Best Gaming Smartphones in India for 2021 की हमारी सूची है।

Best Gaming Smartphone

Asus ROG Phone 5

Asus ROG Phone 5

Asus ROG Phone 5 सबसे अच्छा गेमिंग स्मार्टफोन है जिसे आप डिजाइन, फीचर्स और सॉफ्टवेयर के साथ खरीद सकते हैं जो खेलने के अनुभव को बढ़ाते हैं। अपने पूर्ववर्ती पर वृद्धिशील सुधार इसे एक बेहतर विकल्प बनाते हैं जो फोन को गैर-गेमर्स के साथ-साथ इसकी अच्छी स्क्रीन से लेकर शानदार स्पीकर तक आकर्षक बनाता है।

अभी भी प्रतिद्वंद्वी फ्लैगशिप की तुलना में उल्लेखनीय कैमरा कमियों वाला एक महंगा हैंडसेट है, लेकिन आसुस आरओजी 5 पहले एक गेमिंग फोन Asus ROG 5 is a gaming phone first है और बस इसके लिए, कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है।

ROG Phone 5 तीन वेरिएंट में आता है – ROG Phone 5, ROG Phone 5 Pro, and ROG Phone 5 Ultimate। कागजी तौर पर तीनों वैरिएंट के स्पेसिफिकेशन एक जैसे हैं और अंतर केवल रैम और स्टोरेज के रूप में है। हालांकि, बड़ा बदलाव डिजाइन के मामले में आया है। pro और ultimate एक मोनोक्रोमैटिक डिज़ाइन के साथ आते हैं जबकि वेनिला “ROG Phone 5 offers an RGB logo” प्रदान करता है।

iQOO 7 लीजेंड (iQoo 7 Legend)

iQoo ने एक साल बाद भारत में वापसी की और iQoo 7 सीरीज को टॉप-ऑफ-द-लाइन iQoo 7 लीजेंड के साथ लॉन्च किया जो मूल रूप से चीन का बीएमडब्ल्यू संस्करण BMW Edition from China है। iQoo 7 Legend भी स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर Snapdragon 888 processor. वाले सबसे सस्ते फोन में से एक है। थर्मल को नियंत्रण में रखने के लिए 4,096sqmm का वाष्प कक्ष भी है। डिवाइस रेस ट्रैक से प्रेरित डिजाइन के साथ पीछे की तरफ शुद्ध सफेद मैट सतह एजी मैट ग्लास से बना है।

iQOO 7 लीजेंड

भारतीय संस्करण 125W फास्ट चार्जिंग से चूक जाता है, इसके बजाय 66W फ्लैश चार्जर की पेशकश करता है। 4,000mAh की बैटरी को लगभग 22 मिनट में फुल करने का दावा किया गया है। आपको “उन्नत” UFS 3.1 स्टोरेज, LPDDR5 RAM और वर्चुअल RAM भी मिलता है। फ्रंट में फुल एचडी+ रेजोल्यूशन, 120Hz रिफ्रेश रेट और 300Hz टच सैंपलिंग रेट के साथ 6.62-इंच AMOLED डिस्प्ले है। यह HDR10+ सर्टिफिकेशन, 1,000Hz इंस्टेंट टच सैंपलिंग और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर भी प्रदान करता है।

प्रकाशिकी के संदर्भ में, iQoo 7 लीजेंड एक वैकल्पिक रूप से स्थिर 48MP कैमरा (Sony IMX 598), एक 13MP अल्ट्रा-वाइड लेंस जो मैक्रो शूटर के रूप में दोगुना हो जाता है, और एक 13MP पोर्ट्रेट लेंस 50 मिमी की फोकल लंबाई के साथ खेलता है। सेल्फी के लिए फ्रंट में 16MP का कैमरा है।

Best gaming Mobile phone Xiaomi Mi 11X

Xiaomi Mi 11X उन लोगों के लिए एक बढ़िया विकल्प है जो फ्लैगशिप गेमिंग डिवाइस के लिए 40,000 रुपये से अधिक खर्च नहीं करना चाहते हैं। स्नैपड्रैगन 870 द्वारा संचालित Mi 11X और LPDDR5 रैम, UFS 3.1 स्टोरेज, और 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ एक उत्कृष्ट E4 AMOLED पैनल के साथ जोड़ा गया शायद सबसे अच्छा है जिसे आप लगभग 30,000 रुपये की कीमत वाले फोन से पूछ सकते हैं।

Xiaomi Mi 11X

यह न सिर्फ गेम के मामले में परफॉर्म कर सकता है, बल्कि मिड-रेंज सेगमेंट में भी फोन एक अच्छा ऑल-राउंड डिवाइस है। CoD Mobile, Genshin Impact, Garena FreeFire सभी गेम उच्चतम ग्राफिक्स सेटिंग्स पर चलते हैं। कैमरों के संदर्भ में, डिवाइस 48MP के मुख्य कैमरे के साथ आता है जो औसत से ऊपर है। जो लोग 10,000 रुपये अधिक खर्च कर सकते हैं, उनके लिए स्नैपड्रैगन 888 और 108MP कैमरा वाला Mi 11X भी एक अच्छी खरीदारी है।

Samsung Galaxy S20 FE

Samsung and Snapdragon सैमसंग और स्नैपड्रैगन हमेशा भारतीय बाजार के लिए एक दुर्लभ कॉम्बो हैं और हमारे पास Galaxy S20 FE 5G के लॉन्च के साथ फ्लैगशिप सेगमेंट में एक ही है। हालाँकि यह एक last-gen Snapdragon 865 processor, को स्पोर्ट करता है, Galaxy S20 FE 5G एक अच्छी खरीद है, इसका गेमिंग प्रदर्शन भी प्रमुख स्तर तक है।

Poco X3 Pro

Best Budget Gaming phone सबसे अच्छा बजट गेमिंग फोन, Poco X3 Pro’s की चर्चा मूल रूप से क्वालकॉम प्रोसेसर द्वारा बनाई गई है। यहाँ शो का सितारा स्नैपड्रैगन 860 प्रोसेसर है जो असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन करता है, प्रतिद्वंद्वियों को उचित अंतर से कम करता है। Poco X3 Pro भी लिक्विडकूल टेक्नोलॉजी 1.0 प्लस के साथ आता है ताकि थर्मल को नियंत्रण में रखा जा सके।

Poco X3 Pro

तेज़ स्टोरेज और फ्लैगशिप-ग्रेड प्रोसेसर के लिए धन्यवाद, Poco X3 Pro आपके द्वारा फेंकी गई किसी भी चीज़ से उड़ान भरता है – यह हाई-एंड इंटेंस गेम खेलने के लिए ऐप खोलने जितना आसान हो। टॉप-एंड प्रदर्शन के शीर्ष पर, 120Hz स्मूथ स्क्रीन रिफ्रेश रेट भी समग्र अनुभव को बटररी स्मूद बनाने में एक भूमिका निभाता है। जहां तक ​​गेमिंग का सवाल है, हमने CoD Mobile, Beach Buggy Racing 2 और Asphalt जैसे गेम्स आजमाए, जो संभवत: उच्चतम ग्राफिक्स पर आसानी से चलते थे। जेनशिन इम्पैक्ट गेम मध्यम सेटिंग्स पर सबसे अच्छा चलता था जबकि उच्चतम सेटिंग के साथ हमारे पास थोड़ा सा हकलाना था। गेमिंग सेशन के दौरान फोन काफी गर्म होता है, लेकिन इसे हैंडल किया जा सकता है। 20,000 रुपये से कम के लिए, पोको एक्स 3 प्रो आपको गेमिंग फोन के रूप में निराश नहीं करेगा।

Moto G40 Fusion

हमने यहां कुछ कारणों से Moto G40 फ्यूजन पर विचार किया है। एक, फोन की कीमत 15,000 रुपये से कम है, और दूसरा, यह एक स्नैपड्रैगन 732G प्रोसेसर द्वारा संचालित है, जो एक गेमिंग-केंद्रित चिपसेट gaming-centric chipset है। फोन नियर-स्टॉक एंड्रॉइड के साथ एंड्रॉइड 11 पर भी चलता है जो फोन को गेमिंग के लिए अधिक संसाधन रखने की अनुमति देता है।

Moto G40 Fusion

इसके अलावा, डिवाइस में 6,000mAh की बड़ी बैटरी के साथ 6.8-इंच की 120Hz एलसीडी डिस्प्ले है जो भारी गेमिंग सहित कम से कम एक पूरे दिन चलाने के लिए पर्याप्त शक्ति देती है। हालाँकि, बॉक्स में 20W चार्जर को 0 से 100% तक रिचार्ज करने में 2 घंटे से अधिक का समय लगता है जो कि सेगमेंट में सबसे अच्छा नहीं है। अगर आप उसके साथ रह सकते हैं, तो Moto G40 Fusion एक बढ़िया विकल्प है।

Apple iPhone 12 Pro Max

यदि आप बाजार में सर्वश्रेष्ठ आईफोन best iPhone की तलाश में हैं, तो आईफोन 12 प्रो मैक्स iPhone 12 Pro Max यह है: यह शक्तिशाली है, आईफोन पर सबसे लंबी बैटरी लाइफ है और कैमरा शीर्ष पर है। चूंकि यह सबसे अच्छा iPhone है, इसलिए यदि आप iOS उपकरणों पर गेमिंग में हैं तो यह best gaming iPhone में भी तब्दील हो जाता है।

Apple iPhone 12 Pro Max

Leave a Comment