JioPhone Next: Free कॉलिंग और डेटा के साथ ₹ 300 EMI में ऐसे खरीदें जियो का नया स्मार्टफोन

जियो फोन नेक्स्ट कब लॉन्च होगा (Launching of JioPhone Next)

JioPhone Next इस दिवाली लॉन्च होने जा रहा है।रिलायंस जियो तथा गूगल घोषणा की है कि जियोफोन अगला 4 नवंबर से दिवाली पर खरीद के लिए उपलब्ध होगा। वैश्विक चिप की कमी के कारण रिलायंस जियोफोन नेक्स्ट में देरी हुई लेकिन अगले कुछ दिनों में ये आपके हाथों में होगा।

जियो फोन नेक्स्ट का स्पेसिफिकेशंस पेज अभी लाइव नहीं है, लेकिन टेलीकॉम दिग्गज ने कुछ प्रमुख विवरणों का खुलासा किया है, जैसे कि प्रगतिओएस (Pragati OS), जिसे उसने Google, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन चिपसेट और 13 MP के प्राइमरी रियर कैमरे (Rear Camra) के साथ विकसित किया है।

ग्राहकों को Jio Phone Next खरीदने के लिए, उन्हें Jio वेबसाइट के माध्यम से या निकटतम Jio Mart Digital पर जाकर या WhatsApp पर एक संदेश भेजकर अपनी रुचि दर्ज करनी होगी।

JioPhone Next कि कीमत (JioPhone Next Price)

Google के साथ साझेदारी में विकसित किया गया, यह स्मार्टफोन 1,999 रुपये के डाउन पेमेंट के साथ खरीदने के लिए उपलब्ध होगा और शेष 18 या 24 महीनों में आसान ईएमआई में उपलब्ध होगा। स्मार्टफोन की भारत में कीमत 6,499 रुपये है और खरीदारों के लिए एकमुश्त भुगतान का विकल्प भी उपलब्ध होगा। EMI प्लान में उपयोगकर्ताओं के Jio कनेक्शन के लिए डेटा और वॉयस कॉलिंग लाभ शामिल होंगे।

जियो फोन नेक्स्ट की विशेषता (JioPhone Next Specifications & Features)

JioPhone नेक्स्ट को 5.45-इंच HD+ डिस्प्ले के साथ क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन QM-215 प्रोसेसर के साथ 2GB रैम और 32GB इनबिल्ट स्टोरेज के साथ लॉन्च किया जाएगा जिसे माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के जरिए 512GB तक बढ़ाया जा सकता है।

स्मार्टफोन 13-मेगापिक्सल के रियर कैमरे और 8-मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरे के साथ आएगा। JioPhone नेक्स्ट में 3,500mAh की बैटरी है जो माइक्रो-यूएसबी पोर्ट के जरिए चार्ज होगी।

कनेक्टिविटी के लिहाज से, Jio-Google स्मार्टफोन 4G, वाई-फाई, ब्लूटूथ v4.1, माइक्रो USB और 3.5MM हेडफोन जैक के साथ डुअल-सिम (Jio Phone Next Dule Sim) सपोर्ट के साथ आता है। स्मार्टफोन में मौजूद सेंसर एक्सेलेरोमीटर, लाइट सेंसर और एक प्रॉक्सिमिटी सेंसर हैं। Jio और Google द्वारा 4G डिवाइस भी Jio और Google ऐप्स के होस्ट के साथ प्रीलोडेड आता है।

प्रगति ओएस क्या है (What is Pragati OS)

JioPhone Next Android एक अनुकूलित संस्करण द्वारा संचालित है, जिसे ‘प्रगति ओएस’ कहा जाता है, जिसे विशेष रूप से डिवाइस के लिए डिज़ाइन किया गया है। प्रगति ओएस भारत में उपयोगकर्ताओं के लिए एक सरल और आनंदमय अनुभव देने के लिए जियोफोन नेक्स्ट के लिए बनाया गया एंड्रॉइड का एक अनुकूलित संस्करण है।

जियो फोन नेक्स्ट की भाषाएँ (Language Options in JioPhone Next)

यह 10 भारतीय भाषाओं में कंटेंट ट्रांसलेशन रीड-बैक, ट्रांसलेट नाउ फीचर, रीड अलाउड, इन-बिल्ट कैमरा ऑप्टिमाइजेशन जैसे नाइट मोड, पोर्ट्रेट मोड और कस्टम इंडिया-थीम वाले लेंस के साथ-साथ गूगल वॉयस असिस्टेंट सपोर्ट के लिए सपोर्ट प्रदान करता है।

JioPhone Next कैसे खरीदें (How to Buy JioPhone Next 2021)

Jio Phone Next भारत में हैंडसेट जियो मार्ट रिटेल आउटलेट्स के माध्यम से उपलब्ध होगा। हालाँकि, हैंडसेट खरीदने के लिए आपको रेजिस्ट्रेशन कराना होगा। आइए आपको बताते हैं और आप कैसे जिओ फोन Next कैसे खरीद सकते हैं।

इच्छुक ग्राहकों को निकटतम Jio Mart Digital रिटेलर पर जाकर या www.jio.com/next पर जाकर या 70182-70182 पर व्हाट्सएप ‘Hi’ संदेश भेजकर पंजीकरण करना होगा।

एक पुष्टिकरण संदेश प्राप्त होने पर, उन्हें Jio Phone Next लेने के लिए पास के Jio Mart रिटेलर के पास जाना होगा।

JioPhone Next के 4 प्लान

ऑलवेज ऑन प्लान: इस प्लान के तहत, आप के पास दो ईएमआई प्लान चुनने का विकल्प होगा। आप इसके तहत 24 महीने के लिए 300 रुपये या 18 महीने के लिए 350 रुपये की ईएमआई रख सकते हैं। इसके साथ आपको 5GB डेटा और 100 मिनट प्रति माह मिलेगा।

लार्ज प्लान: इस प्लान के तहत आप 24 या 18 महीने के लिए ईएमआई बंधवा सकते हैं। जो 450 रुपये या 500 रुपये तक की होगी । इसके साथ आपको अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और प्रतिदिन 1.5GB डेटा मिलेगा।

XL प्लान: इस प्लान के तहत आप 24 महीने या 18 महीने के लिए 500 रुपये या 550 रुपये तक की ईएमआई का ऑप्शन चुन सकते हैं। इसमें आपको हर महीने अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ 2GB डेटा भी मिलेगा।

जियो फोन कब मिलेगा 2021 (When will you get JioPhone Next in 2021)

Google और Jio ने देश में लाखों स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं की अनूठी जरूरतों को पूरा करने के लिए मिलकर काम किया है। आधिकारिक बयान के अनुसार, JioPhone नेक्स्ट को Jio Mart Digital के 30,000 से अधिक रिटेल आउटलेट्स के नेटवर्क पर पेश किया जाएगा। ये दीवाली में लांच किया जा रहा है। JioPhone Next देश भर में Reliance Retail के JioMart Digital रिटेल स्थानों के नेटवर्क पर उपलब्ध होगा।

  • जिओ फोन नेक्स्ट कब लॉन्च होगा – 4 November, 2021
  • जियो फोन नेक्स्ट प्राइस – Rs. 6499 /-
  • Jio Phone Next Flipkart – Yes
  • Jio Phone Next booking
  • जिओ फोन कब मिलेगा 2021
  • jio phone 5g
  • ₹ 500 वाला जियो फोन
  • जिओ फोन कीमत 2021

jio 4g के सबसे लोकप्रिय रिचार्ज प्लान !

PLANVALIDITYDATA
₹ 749336 days2 GB/28 days
₹ 18528 days2 GB/day
₹ 15528 days1 GB/day
₹ 12528 days0.5 GB/day
₹ 7528 days0.1 GB/day
These plans will work only if SIM is in JioPhone.

1 thought on “JioPhone Next: Free कॉलिंग और डेटा के साथ ₹ 300 EMI में ऐसे खरीदें जियो का नया स्मार्टफोन”

Leave a Comment