UP ITI 2022: उत्तर प्रदेश आईटीआई एडमिशन प्रक्रिया जल्द होगी

यूपी आईटीआई 2022 – उत्तर प्रदेश के छात्रों के लिए खुशखबरी है बहुत जल्द उत्तर प्रदेश आईटीआई एडमिशन की प्रक्रिया शुरू होने वाली है जिसके बाद इच्छुक उम्मीदवार up ITI 2022 में एडमिशन ले सकेंगे । उत्तर प्रदेश आईटीआई की फार्म ऑनलाइन तारीख अगस्त 2022 है । फार्म भरने के बाद यूपी आईटीआई मेरिट लिस्ट जारी करेगा । यह मेरिट लिस्ट ऑनलाइन माध्यम से जारी होगी । आपको बता दें कि यूपी आईटीआई का आयोजन राज्य व्यवसायिक प्रशिक्षण परिषद उत्तर प्रदेश द्वारा किया जाता है । अगर उम्मीदवार यूपी आईटीआई में ऑनलाइन आवेदन कर रहा है तो उसे आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा । 

क्या होनी चाहिए योग्यता | ITI Qualification

उत्तर प्रदेश के इच्छुक उम्मीदवार जो यूपी आईटीआई में आवेदन करना चाहते है उनको बता दें कि एडमिशन 2022 के लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी ।सिर्फ योग्यता के आधार पर चयन होगा ।

उम्र सीमा | ITI Qualification Age Limit

जो भी इच्छुक उम्मीदवार यूपी आईटीआई में एडमिशन फार्म भरना चाहते है उन्हे बता दें कि उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 14 वर्ष होनी चाहिए ।

क्या है शुल्क | Fee UP ITI 2022

जनरल और ओबीसी – 250 रूपये 
अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति – 150 रूपये

UP ITI ऑनलाइन फार्म | UP ITI 2022 Apply Online

उत्तर प्रदेश आईटीआई के लिए छात्र अगस्त 2022 तक फार्म भर सकते है छात्र केवल ऑनलाइन के जरिए ही आवेदन कर सकते है साथ ही आवेदन शुल्क भरना होगा और बाद में शुल्क वापस नहीं होगा । 
* आवेदन करने के दौरान फोटो और सिग्नेचर जेपीजे फॉर्मेट में अपलोड करना है 
* फोटो 50 केबी से ज्यादा नहीं होनी चाहिए
* आवेदन के दौरान मेल आईडी और फोन नंबर होना चाहिए 
* छात्रों को कोर्स का चुनाव खुद करना होगा । 
* आवेदन के लिए आधिकारिक वेबसाइट www.scvtup.in पर जाकर कर सकते है 

Leave a Comment