UP Election 2022 : CM योगी आदित्यनाथ ने दी चेतावनी, कहा – शरीयत नहीं, संविधान के हिसाब से चलेगा देश

Uttar Pradesh Vidhan Sabha Chunav 2022 : उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव 2022 के बीच राजनीतिक दलों के नेताओं की बयानबाजी तेज़ हो चुकी है। आरोप प्रत्यारोप और कटाक्षों का सिलसिला हर दिन एक नई रूप लेता जा रहा है। हाल ही में एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन औवैसी ने एक तुगलकी बयान दिया है जिसपर योगी ने जबरदस्त पलटवार किया है।

दरसल, कर्नाटक के हिजाब विवाद पर जब एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने अपनी प्रतिक्रिया दी तो सीएम योगी आदित्यनाथ ने उन पर करारा प्रहार किया। रविवार को उन्होंने ट्वीट कर बिना नाम लिए चेतावनी दी। लिखा- ‘गजवा-ए-हिंद’ का सपना देखने वाले ‘तालिबानी सोच’ के ‘मजहबी उन्मादी’ यह बात गांठ बांध लें। वो रहें या न रहें, भारत शरीयत के हिसाब से नहीं, संविधान के हिसाब से ही चलेगा। जय श्रीराम।

आपको जानकारी दे दें कि हिजाब विवाद पर असदुद्दीन ओवैसी ने वीडियो ट्वीट कर कैप्शन लिखा- ‘इंशा अल्लाह, एक दिन एक हिजाबी प्रधानमंत्री बनेगी।’ वीडियो में ओवैसी कह रहे हैं कि ‘हम अपनी बेटियों को ‘इंशा अल्लाह, अगर वो फैसला करती है कि अब्बा-अम्मी मैं हिजाब पहनूंगी तो अम्मी-अब्बा कहेंगे- बेटा पहन, तुझे कौन रोकता है, हम देखेंगे। हिजाब, नकाब पहनेंगे कालेज भी जाएंगे, कलेक्टर भी बनेंगे, बिजनेसमैन, एसडीएम भी बनेंगे और एक दिन इस देश में एक बच्ची हिजाब पहनकर प्रधानमंत्री बनेगी।

गौरतलब है कि 14 फरवरी को उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण का मतदान होना है। दूसरे चरण में नौ जिलों की 55 सीटों शामिल हैं। इस दौरान दो करोड़ से अधिक मतदाता 586 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। दूसरे चरण में सहारनपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, संभल, रामपुर, अमरोहा, बदायूं, बरेली व शाहजहांपुर में मतदान होना है। वर्ष 2017 के चुनाव में इन 55 सीटों में 38 भाजपा, 15 सपा व दो कांग्रेस के पास थीं।

Leave a Comment