UP Election 2022 : योगी आदित्यनाथ ने फिर मथुरा का मुद्दा उठाया

UP Assembly Election : अयोध्या में श्रीराम का भव्य मंदिर बन रहा है। काशी-विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण भी हो चुका है। ऐसे में सबकी नज़र मथुरा पर टिकी हुई है। हाल ही में योगी आदित्यनाथ ने मथुरा का जिक्र आपने एक ट्वीट में किया है। उन्होंने लिखा – भारत की अस्मिता और सनातन आस्था के मानबिंदुओं के सम्मान व अपने अतीत की गौरवशाली परंपरा की पुनर्स्थापना भाजपा का ध्येय है। अयोध्या में प्रभु श्री राम का मंदिर और काशी में भगवान विश्वनाथ का भव्य धाम बन रहा है। फिर मथुरा-वृंदावन कैसे छूट जाएगा!

योगी यहीं नहीं रूके। उन्होंने ऐसा ही एक और ट्वीट किया – असंख्य श्रद्धालुओं की आस्था के केंद्र ब्रज धाम के धार्मिक स्थलों, प्राचीन धरोहरों व संस्कृति के संरक्षण-संवर्धन के लिए ही भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद का गठन किया है। ब्रजमंडल के चिर-पुरातन गौरव का पुनर्स्थापन हमारा ध्येय है। बांके बिहारी लाल की जय!

जिसमें दम होगा वही मथुरा में मंदिर बनाएगा – योगी आदित्यनाथ

कुछ समय अपने योगी आदित्यनाथ ने अपने एक साक्षात्कार में कहा था कि – जिसमें दम होगा वही मथुरा में मंदिर बनाएगा। हमने अयोध्या में राम मंदिर बनवा दिया। काशी में विश्वनाथ धाम का भी निर्माण हो गया। मथुरा में ब्रज तीर्थ विकास क्षेत्र का गठन कर दिया गया है।

योगी के ऐसे बयान इस बात की ओर इशारा कर रहे हैं?

योगी आदित्यनाथ की छवि कट्टर हिंदुत्ववादी की है। उनकी हर एक बयान में हिंदुत्व की झलक होती है। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले मथुरा का बारंबार जिक्र करना इस बात की ओर इशारा करता है कि दूसरी बार सत्ता में लौटकर योगी सरकार मथुरा में कुछ अनोखा और अभूतपूर्व करेगी।

उत्तर प्रदेश में चुनाव कब शुरू हो रहें हैं?

उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में चुनाव होंगे। यूपी में इन चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा। 10 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे।

Leave a Comment