UP Election 2022 : योगी आदित्यनाथ का मुसलमानों से रिश्ता क्या है? जानिये

2022 Uttar Pradesh Legislative Assembly election : उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर आये दिन नेताओं की बयानबाजी धारदार हो रही है। तमाम दलों के नेता रात दिन चुनाव प्रचार कर रहे हैं और अपनी पार्टी के पक्ष में मतदाताओं को लुभाने में जुटे हैं। इसी बीच योगी आदित्यनाथ का एक बयान चर्चा का केंद्र बना हुआ है। हाल ही में एक प्रतिष्ठित न्यूज़ चैनल को उन्होंने इंटरव्यू दिया है। इस इंटरव्यू में जब उनसे पूछा गया कि उनका मुसलमानों से क्‍या रिश्‍ता है? इस पर सीएम योगी ने कहा, ‘मेरा रिश्‍ता उनके (मुसलमान समुदाय) साथ वही है, जो उनका रिश्‍ता मुझसे है। आगे उन्होंने कहा – यूपी सरकार में एक मुस्लिम मंत्री हैं। केंद्र सरकार में मंत्री हैं, नकवी जी। और भी इस प्रकार के चेहरे हैं। आरिफ मोहम्मद खान जी केरल के राज्यपाल के रूप में सेवाएं दे रहे हैं। किसी व्यक्ति, जाति या मजहब से विरोध नहीं है। लेकिन हां जिसका विरोध भारत से है, भारतीयता है, स्वाभाविक रूप से हमारा उससे विरोध है।

उन्होंने आगे कहा, ”जो भारत से प्यार करता है, हम उससे प्यार करते हैं। जो भारत के मूल्यों, सिद्धांतो में रचा-बसा है, उसको गले से लगाते हैं, सम्मान भी देते हैं। सबका साथ, सबका विकास अगर आजादी के बाद किसी ने ईमानदारी से किया है तो वो भारतीय जनता पार्टी ने किया है। ”

योगी ने कहा, ”आप देख सकते हैं, जो लोग गरीबी हटाओ का नारा देते थे, सामाजिक न्याय की बात करते थे उन्होंने कौन सामाजिक न्याय दिया? गरीबों की पेंशन हड़प जाना क्या सामाजिक न्याय है?”

अखिलेश और जयंत पर भी की टिप्पणी

इस साक्षात्‍कार में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कई मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय रखी। योगी ने अखिलेश यादव द्वारा साल 2017 में राहुल गांधी के साथ उनकी जोड़ी, वर्ष 2019 में बसपा के साथ गठबंधन और इस बार राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी को साथ लेने पर कटाक्ष किया। योगी ने कहा कि जयंत चौधरी डूबते जहाज पर सवार हैं।

जानकारी दे दें कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ गोरखपुर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। वोटों की गिनती 10 मार्च को की जाएगी।

Leave a Comment