83 Film : 83 का ट्रेलर रिलीज, कपिल देव के रूप में नजर आए रणवीर सिंह

Bollywood : बहुप्रतीक्षित फिल्म 83 का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। 1983 के विश्व कप में भारत की एतिहासिक जीत पर आधारित इस फिल्म में रणवीर सिंह (Ranveer Singh) वर्ल्ड कप चैंपियन कप्तान और धाकड़ आलराउंडर कपिल देव (Kapil Dev) का किरदार निभा रहे हैं। इस फिल्म का निर्देशन किया है कबीर खान ने। फिल्म का ट्रेलर 3 मिनट 50 सेकंड का है। ट्रेलर देखकर ही इस बात का अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि फिल्म कितनी अच्छी होने वाली है। यह फिल्म हिंदी, तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ भाषा में 24 दिसंबर को रिलीज होगी।

ट्रेलर होश उड़ाने वाला

83 | Official Trailer | Hindi | Ranveer Singh | Kabir Khan | IN CINEMAS 24TH DEC

अगर आप 3 मिनट 47 सेकेंड के ट्रेलर को गौर से देखेंगे तो शुरुआत से ही विदेशी धरती पर भारतीय टीम क्रिकेट मे कमजोर खेल के साथ होती है लेकिन ट्रेलर जैसे ही आहिस्ते आहिस्ते आगे बढ़ता है वैसे ही फिल्म के किरदारों को खेल के प्रति जुनून और जज्बा लाजवाब नजर आता है इस फिल्म में आगे साफ साफ दिखाया गया है कि कैसे भारतीय खिलाड़ी विदेशी धरती पर जीतने के लिए जोश के साथ देश का नाम ऊंचा करते है और जीत के बाद देशभर में दीवाली मनाई गई थी। यही नहीं साथ ही हैशटैग 83 ट्रेलर ट्रेंड कर रहा है ।

फिल्म की कास्टिंग अद्भुत

83 की कास्टिंग इस फिल्म का X-Factor है। फिल्म में ताहिर राज भसीन, जीवा, साकिब सलीम, जतिन सरना, चिराग पाटिल, दिनकर शर्मा, पंकज त्रिपाठी, हार्डी सांधु, निशांत धहिया, ऐमी विर्क, साहिल खट्टर, आदिनाथ कोठारे, धैर्य करवा, आर बद्री और दीपिका पादुकोण जैसे नामचीन चहरे नजर आने वाले हैं। दीपिका फिल्म में कपिल देव की पत्नी रोमी की भूमिका निभाती दिखाई देंगी। फिल्म की कास्टिंग मुकेश छाबड़ा ने की है।

अन्य भाषाओं में भी होगी रिलीज

फैन्स अब इस बात के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे है कि कितनी जल्दी 24 दिसंबर की तारीख आए और सिनेमा घरों में जाकर एक बार फिर 1983 की जीत का जश्न मनाए । आपको यह बता दे कि फिल्म हिंदी के अलावा , तमिल , मलयालम , तेलगु, और कन्नड़ भाषा में रिलीज होगी । इस फिल्म को 3डी मे रिलीज किया जाएगा ।

25 जून 1983 था वो एतिहासिक दिन

25 जून 1983 को पहली बार भारत ने वेस्टइंडीज को 43 रनों से हराकर क्रिकेट विश्व कप खिताब जीता था। यह मैच लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया है। किसी ने भी नहीं सोचा था कि कपिल देव की अगुवाई में भारत इतिहास रचने में सफल होगा। भारत की विश्व कप फाइनल प्लेइंग इलेवन में सुनील गावस्कर, के श्रीकांत, मोहिंदर अमरनाथ, यशपाल शर्मा, एसएम पाटिल, कपिल देव (कप्तान), कीर्ति आजाद, रोजर बिन्नी, मदन लाल, सैयद किरमानी और बलविंदर संधू शामिल थे। इस जीत ने भारतियों को क्रिकेट का दीवाना बना दिया था। आज की तारीख में क्रिकेट भारत में एक धर्म की तरह है।

दो दिन में ट्रेलर को मिले 5.6 करोड़ Views

83 फिल्म के ट्रेलर को लोगों ने हाथों हाथ लिया है। 83 के ट्रैलेर को दो दिन में 5.6 करोड़ व्यूज़ मिल चुके हैं। यह दिखाता है कि लोगों को यह फिल्म देखने का कितना क्रेज़ है। सभी रणवीर सिंह की तारीफ कर रहे हैं। रणवीर के साथ बाकी अभिनेताओं के परफॉरमेंस को भी सराहा जा रहा है। ट्रेलर जिस तरह वाहवाही बटोरने रही है उससे यही लगता है कि यह फिल्म All Time Blockubuster साबित होगी।

Leave a Comment