बॉलीवुड की सबसे डरावनी फिल्में | Top Horror Films of Bollywood

कृष्णा कॉटेज
साल 2004 में एकता कपूर द्वारा बनाई गई कृष्ना कॉटेज ने सबसे होश उड़ा दिये थे। यह फिल्म एक किताब के एर्द-गिर्द घूमती है। फिल्म के रहस्य और डरावने खुलासों दर्शकों का खूब मनोरंजन करते हैं। फिल्म की Ending भी कुछ ऐसी है जिसका अनुमान लगाना मुश्किल है। यह फिल्म एक बेहतरीन उदाहरण है Well Made Horror फिल्म का।

मर्डर 2
यह फिल्म अपने समय से आगे की फिल्म थी। इमरान हाशमी इस फिल्म के हीरो थे और प्रशांत नरायनन ने खलनायक की भूमिका निभाई थी। दोनों के अपने अपने Performance से Audience का दिल जीता था। इस फिल्म के सारे गाने अब तक लोगों के ज़बान पर हैं। जैकलीन फर्नांडिस ने भी इस फिल्म में अभिनय किया था और अपने हैरतअंगेज एक्टिंग से हर तरफ से प्रशंसा हासिल की थी।

राज़
बिपाशा बसु और दीनो मौर्या की फिल्म राज़ आज भी Cult मानी जाती है। इस फिल्म ने दर्शकों में डर की सनसनी और खलबली पैदा कर दी थी। फिल्म के म्यूजिक और विभिन्न डरावने सीन्स ने खूब वाहवाही बटोरी। यह फिल्म बिपाशा बसु और दिनो मौर्या के करियर की सबसे सफल फिल्म में एक है। इस फिल्म की सफलता के बाद राज का दूसरा और तीसरा पार्ट भी रिलीज किया गया।

रागिनी एमएमएस
कम बजट में बनी रागिनी एमएमएस ने अपनी दमदार कहानी, प्रभावी निर्देशन और संस्पेंस से सबको चौंका दिया था। यह फिल्म आज भी जब टेलीविजन पर आती है तो इसे खूब Viewership मिलते हैं। इस फिल्म की सफलता के बाद रागिनी एमएमएस का दूसरा पार्ट भी रिलीज़ किया गया था जिसमें सनी लियोनी मुख्य भूमिका में थीं।

1920
साल 2008 में सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई यह फिल्म ना सिर्फ Box Office कर कामयाब रही थी ब्लकि इसे Critics ने भी पूरे नंबर दिये थे। चाहे एक्टिंग हो, म्यूजिक हो, पटकथा हो या फिर सिनेमेटोग्राफी हो हर एक क्षेत्र में यह फिल्म असरदार साबित हुई। नतीजतन यह फिल्म दर्शकों के लिए एक अलग ही अनुभव लेकर आई। इस फिल्म के निर्देशक जानेमाने फिल्मकार विक्रम भट्ट थे।

Leave a Comment