IPL 2022: आईपीएल के फाइनल में भिड़ेंगे गुजरात टाइटन्स और राजस्थान रॉयल्स

 

आईपीएल 2022  :  पिछले दो महीनों से जारी घमासान के बाद आखिर आईपीएल 2022 को दो फाइनलिस्ट मिल ही गए । आईपीएल का यह सीजन काफी मजेदार और हैरान करने वाला भी था । क्योंकि इस बार दो नई टीमों को शामिल किया गया था साथ ही मेगा नीलामी भी हुई थी । तभी लग गया था कि आईपीएल 2022 खास और मजेदार होने वाला है । आईपीएल में खेले गए 70 लीग मैचों में सभी दस टीमों ने बढ़िया खेल दिखाया । अगर निराश किया तो दो बड़ी चैंपियन टीमों ने मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स ने जो आईपीएल के बीच में ही प्ले ऑफ की दौड़ से बाहर हो गई थी । इसके बाद क्वालीफायर और एलिमिनेटर मैच ने दर्शको को खूब मनोरंजन किया । अंत में आईपीएल के इस सीजन को दो फाइनलिस्ट टीमें मिल गई ।

कब होगा फाइनल मैच

कल हुए दूसरे क्वालीफायर मैच में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को सात विकेट से हराकर फाइनल मे प्रवेश कर लिया । जहां राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला इस सीजन के जबरदस्त और धाकड़ टीम गुजरात टाइटन्स से होगा । आपको बता दें हार्दिक पंड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटन्स वो पहली टीम है जिसने प्ले ऑफ़ और फाइनल में सबसे पहले जगह बनाई है । आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला कल शाम 8 बजे अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जाएगा । इसका सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा ।

पर्पल कैप और ऑरेंज कैप की दौड़ में कौन है शामिल

आईपीएल 2022 के सीजन खत्म होने में महज एक दिन का वक्त बाकी है 29 मई को आईपीएल 2022 को अपना विजेता मिल जाएगा । मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स जब बाहर हुई थी तभी लग गया था कि इस बार आईपीएल का विजेता कोई नई टीम बनेगी । आईपीएल में ऑरेंज कैप की बात करे तो यह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज को दी जाती है इस सूची मे राजस्थान के बल्लेबाज जोश बटलर सबसे आगे है उन्होंने इस सीजन में चार शतक जड़कर कुल 824 रन बनाए है तो वहीं दूसरे नंबर पर लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान कन्नूर लोकेश राहुल है जिन्होंने 616 रन बनाए है तीसरे नंबर पर इसी टीम के डी कॉक है जिन्होंने 508 रन बनाए है । अब बात करते है पर्पल कैप की यह कैप आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज को दी जाती है । इस रेस में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के वानिंडु हसरंगा है जिन्होंने 26 विकेट लिए है वहीं दूसरे नंबर पर राजस्थान रॉयल्स के यजुवेंद्र चहल है जिनके पास भी 26 विकेट है ।

Leave a Comment