IPL 2022: आईपीएल में एक साथ नजर आएंगे सुरेश रैना और रवि शास्त्री , कैसे यहां जानिए

आईपीएल 2022: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का आगाज 26 मार्च से शुरू हो रहा है ऐसे सुरेश रैना और रवि शास्त्री की जुगलबंदी देखने को मिल सकती है लेकिन कैसे तो हम आपको बता दें कि सुरेश रैना और रवि शास्त्री दोनों एक साथ एक टीम ने नजर आयेंगे । कहा जा रहा है कि दोनों आईपीएल के कमेंट्री पैनल में नजर आने वाले है जिसे लेकर दोनों ही बड़े उत्साह में दिख रहे है अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले चुके सुरेश रैना पहली बार टीवी पर कमेंट्री करते दिखेंगे हालाकि रवि शास्त्री के साथ ऐसा नहीं है वह पहले भी कमेंटेटर की भूमिका निभा चुके है ऐसे ने रवि शास्त्री से ज्यादा दबाव कमेंट्री का सुरेश रैना पर होगा

रैना और शास्त्री क्यों सम्भाल रहे कमेंट्री की जिम्मेदारी

आपको याद होगा कि चेन्नई सुपर किंग्स की टीम से खेलते नजर आ चुके सुरेश रैना इस बार चेन्नई सुपर किंग्स टीम जा हिस्सा नहीं है साल 2008 से लेकर 2021 तक आईपीएल का हिस्सा रहे है जिसमे 2016 और 2017 को छोड़ दे तो सुरेश रैना चेन्नई टीम के साथ ही रहे है लेकिन इस साल 12 और 13 फ़रवरी को हुई आईपीएल के 15वें सीजन की नीलामी में सुरेश रैना को कोई भी खरीददार नहीं मिला । चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी सुरेश रैना पर भरोसा नहीं जता पाए ।

जिसके बाद सुरेश रैना को बहुत दुख हुआ और क्रिकेट की दुनिया में हलचल मच गई । की इतने बड़े खिलाड़ी को कोई खरीददार नहीं मिला ये हैरानी की बात है वैसे भी टीम इंडिया से सुरेश रैना बाहर चल रहे थे और उन्होंने धोनी के साथ अपने सन्यास का भी ऐलान कर दिया था ।

उधर रवि शास्त्री जो पहले से कमेंट्री की जिम्मेदारी संभाल रहे थे लेकिन टीम इंडिया के कोच बनने के बाद उन्होंने टीम को लीड किया । पिछले साल रवि शास्त्री का कार्यकाल समाप्त हो गया था तब उन्होंने कहा था कि वह फिर से अपने पुराने रंग में नजर आएंगे मतलब क्रिकेट कमेंट्री करते हुए।  रवि शास्त्री की कमेंट्री के दीवाने बहुत है

दो ग्रुप मे बंटी है टीमें

आईपीएल का 15वा संस्करण बेहद खास होने वाला है क्योंकि हम आपको अपनी पहले की रिपोर्ट में बता चुके है कि इस बार आईपीएल में दो नई टीमें शामिल हुई है लखनऊ और अहमदाबाद जिससे आईपीएल की टीमों की संख्या 10 हो गई । बीसीसीआई ने इस बार रोचक बनाने के लिए पहले की तरह दस टीमों को दो ग्रुप में बांटा है सबसे ज्यादा खिताब जीतने वाली टीम और रनर उप के हिसाब से प्वाइंट टेबल को देखते हुए इनका मुकाबला सेट किया गया है ।

ग्रुप ए – मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली कैपिटल, लखनऊ सुपर जॉइंट्स 
ग्रुप बी – चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर, पंजाब किंग , गुजरात टाइटंस ।

Leave a Comment