Tata IPL : Rohit Sharma ने लगातार मिल रहे समर्थन के लिए अपने प्रशंसकों को कहा धन्यवाद

Indian Premier League Season 15 : आईपीएल के इस सत्र में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है. रोहित की अगुवाई में मुंबई इंडियंस ने अबतक कुल 8 मैच खेले हैं और इन आठों मैच में टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा है. पांच बार की आईपीएल विजेता मुंबई के लिए यह सीज़न एक भयावह सपने की तरह रहा है. टीम हर मामले में विफल रही है चाहे वो बल्लेबाजी, गेंदबाजी हो या दमदार रणनीति बनाना. मुंबई इंडियंस का परफॉरमेंस हर मायने में फिसड्डी साबित रहा है. यूँ तो रोहित शर्मा आईपीएल के इतिहास के सबसे सफल कप्तान साबित हुए हैं मगर इस बार वो अपनी उपयोगिता साबित नहीं कर सके हैं.

टीम के खराब प्रदर्शन के बाद रोहित शर्मा ने एक इमोशनल भरा टवीट किया. रोहित ने ट्विटर पर लिखा, “हमने इस टूर्नामेंट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं किया है, लेकिन ऐसा कई बार होता है. ऐसे हालात से इस खेल के कई दिग्गज गुजर चुके हैं. लेकिन, मुझे इस टीम से और इसके परिवेश से प्यार है.”

उन्होंने प्रशंसकों और प्रबंधन को इस कठिन समय में उनके निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद दिया.

रोहित शर्मा ने आगे कहा, “हम अपने शुभचिंतकों की भी सराहना करना चाहते हैं जिन्होंने अब तक इस टीम के प्रति विश्वास और अटूट निष्ठा दिखाई है.”

मुंबई के कितने मैच हैं बाकी?

मुंबई इंडियंस ने अभी तक 8 मैच खेले हैं और एक भी मुकाबला नहीं जीता है. मुंबई इंडियंस का नेट-रनरेट भी -1.000 है, जो सबसे कम है. मुंबई इंडियंस एक तरह से आईपीएल 2022 से लगभग बाहर हो गई है. मुंबई को अब सिर्फ 6 मैच खेलने हैं, ऐसे में अगर वह लगातार सभी मैच जीत जाती है तो उसके 12 प्वाइंट ही होंगे.

12 प्वाइंट के साथ मुंबई इंडियंस का प्लेऑफ में पहुंचना काफी मुश्किल है, क्योंकि आईपीएल के इतिहास में टीमें कम से कम 14 प्वाइंट के साथ ही प्लेऑफ में पहुंची हैं. 14 प्वाइंट के बाद भी टीमों में कांटे की टक्कर होती है और वहां पर नेट-रनरेट का खेल होता है.

मुंबई इंडियंस के बाकी मैच

बनाम राजस्थान रॉयल्स, 30 अप्रैल

बनाम गुजरात टाइटन्स, 6 मई

बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स, 9 मई

बनाम चेन्नई सुपर किंग्स, 12 मई

बनाम सनराइजर्स हैदराबाद, 17 मई

बनाम दिल्ली कैपिटल्स, 21 मई

Frequently Asked Questions (FAQ)

प्रश्न (Question) 1 : मुंबई इंडियंस कितने मैच हार चुकी है?

उत्तर (Answer) : 8.

प्रश्न (Question) 2 : मुंबई इंडियंस के कितने मैच और बाकी हैं?

उत्तर (Answer) : 6.

प्रश्न (Question) 3 : मुंबई इंडियंस कितने बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी है?

उत्तर (Answer) : 5 बार

प्रश्न (Question) 4 :

उत्तर (Answer) :

प्रश्न (Question) 5 :

उत्तर (Answer) :

Leave a Comment