IPL Auction 2022 : Faf du Plessis पर RCB ने लगाई बोली

TATA IPL 2022 : IPL के तजुर्बेकार बल्लेबाजों में से एक दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डू प्लेसी के को एक नई टीम मिल गयी है। इस बार आईपीएल में वो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा रहेंगे।

डू प्लेसी को खरीदने के लिए आरसीबी, चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होड़ लगी थी मगर आखिर में आरसीबी ने 7 करोड़ की बोली लगाकर डू प्लेसी को अपनी टीम में शामिल कर लिया। डू प्लेसी अगले सीजन आरसीबी की कप्तानी भी कर सकते हैं। एबी डीविलियर्स के जाने के बाद एक और दक्षिण अफ्रीका का खिलाड़ी टीम के लिए अहम भूमिका निभाता हुआ दिख सकता है।

2012 में किया था आईपीएल डेब्यू

आईपीएल में फाफ डू प्लेसिस का कमाल का करियर रहा है। वो अपने खेल से हमेशा छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं। आपको जानकारी दे दें कि फाफ डू प्लेसिस ने साल 2012 में आईपीएल डेब्यू किया। वो चेन्नई सुपर किंग्स के अलावा राईजिंग पुणे सुपरजॉयंट के लिए खेल चुके हैं। डू प्लेसिस ने 2012 से लेकर पिछले सीजन तक शानदार सफर तय किया है। उनके Records असरदार रहे हैं। आईपीएल में उन्होंने 100 मैच खेले हैं। इन मैचों में प्लेसिस के नाम करीब 35 के औसत से 2935 रन हैं। प्लेसिस के नाम इसके अलावा 22 अर्धशतक भी हैं।

2 करोड़ रुपये थी बेस प्राइस थी

पिछले बार चेन्नई ने फाफ डु प्लेसिस को तीन करोड़ रुपये में अपनी टीम का हिस्सा बनाया था। ऐसे में इस बार फाफ को दोगुनी से ज्यादा कीमत मिली है। उनकी बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये तय की गई थी।

आरसीबी के हेड कोच माइक हेसन ने प्रतिक्रिया दी

फाफ को खरीदे जाने के बाद आरसीबी के हेड कोच माइक हेसन ने प्रतिक्रिया दी और उन्होंने ख़ुशी जताई। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किये गए वीडियो में हेसन ने कहा – यह हमारी योजना का हिस्सा था। वह बहुत ही अनुभवी खिलाड़ी हैं और टॉप आर्डर में बल्लेबाजी करते हैं। इससे हमारी टीम का संतुलन अच्छा होता है। वह लीडरशिप का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं और हम उनको पाकर खुश हैं।

Leave a Comment