IPL Auction 2022 : दूसरे दिन के पहले घंटे में लियम लिविंगस्टोन सबसे महंगे 11.50 करोड़ में बिके , ये रहे अनसोल्ड

आईपीएल नीलामी 2022 : आईपीएल नीलामी का आज दूसरा और अंतिम दिन है नीलामी ठीक 12 बजे चारु शर्मा ने शुरू की । नीलामी की शुरुआत साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज एडन मर्करम से हुई जिसे हैदराबाद ने 2.6 करोड़ में खरीदा।  लेकिन कुछ देर बाद इंग्लैंड के खिलाड़ी लियम लिविंगस्टोन पर फ्रेंचाइजी एक के बाद एक बड़ी बोली लगा रहे थे दिल्ली , पंजाब , चेन्नई और हैदराबाद कोई भी लियम को नहीं छोड़ना चाहता था  आखिरकार 11.50 करोड़ में पंजाब ने लियम लिविंगस्टोन को खरीद ही लिया । इसके साथ ही दूसरे दिन के पहले घंटे में सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए । 

 इससे पहले दिल्ली ने मनदीप सिंह को 1.1 करोड़ में खरीदा । जयंत  यादव को गुजरात टाइटन्स ने 1.1 करोड़ मे खरीदा । टीम इंडिया से बाहर चल रहे विजय शंकर जिनका बेस प्राइस 50 लाख था उन्हे गुजरात टाइटन्स ने 1.40 करोड़ में शामिल किया ।  वेस्टइंडीज के स्पिनर बल्लेबाज ओडिन स्मिथ को लेकर फ्रेंचाइजी में घमासान जारी रहा और आखिरकार स्मिथ को 6 करोड़ में पंजाब ने अपनी झोली में रख लिया । और अभी तक के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए। बारी थी मुंबई इंडियंस की अफ्रीकी गेंदबाज मार्को जेसन को खरीदने के लिए मुंबई और हैदराबाद में जंग जारी रही इसके बाद मार्को जेसन को हैदराबाद ने 4.20 करोड़ में खरीद लिया । वहीं शिवम् दुबे जिनका बेस प्राइस 50 लाख था उन्हे 4 करोड़ देकर चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीद लिया । और तीसरे महंगे खिलाड़ी बने अभी तक के । 

इन्हे नहीं मिला कोई खरीददार

आईपीएल के दूसरे दिन भी कई बड़े दिग्गज खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजी ने भरोसा नहीं जताया नतीजा यह रहा कि ऑस्ट्रेलिया को टी 20 विश्व कप दिलाने वाले एरोंन फिंच को कोई खरीददार नहीं मिला । इसके बाद आजिंक्य रहाणे, सौरभ  तिवारी , जिमी निशान ,डेविड मलान , चेतेश्वर  पुजारा ,  क्रिस जोर्डन , खरीदने में फ्रेंचाइजी ने उत्साह नहीं दिखाया।

कहां हो रही नीलामी

आईपीएल के 15वें सीजन के लिए आज नीलामी का आखिरी दिन है और यह नीलामी बेंगलुरु के होटल आईटीसी गार्डेनिया में हो रही है जहां सभी दस फ्रेंचाइजी खिलाड़ियों की खरीद परोखत में लगी है। 

Leave a Comment