IPL Auction 2022 : एक घंटे की नीलामी में किस खिलाड़ी के घटे दाम किसने तोड रिकॉर्ड

आईपीएल ऑक्शन 2022: आईपीएल के 15 वें सीजन के लिए बेंगलुरु में नीलामी जारी है ऑक्शन की शुरुआत शिखर धवन से शुरू हुई । धवन को पंजाब किंग इलेवन ने 8.25 करोड़ में खरीदा । इसके बाद रवि चंद्रन अश्विन  राजस्थान रॉयल्स ने 5 करोड़ की बोली लगाकर अपने खेमे में शामिल किया । आश्विन की बोली दिल्ली कैपिटल ने 2 करोड़ से लगानी शुरू की थी । इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस को 7.25 करोड़ में कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा ।

पहले एक घंटे में किसने चौंकाया | Frist One Hours

इंडियन प्रीमियर लीग के लिए आज सिर्फ 161 खिलाड़ियों की बोली लग रही है बाकी खिलाड़ियों कि नीलामी कल होगी । लेकिन इस बीच पहले एक घंटे की नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ी श्रेयस अय्यर बने क्योंकि इस स्टार पर सभी फ्रेंचाइजी की नजरें थी कोलकाता नाइट राइडर्स ने श्रेयस अय्यर को 12.25 करोड़ में खरीद लिया ऐसा माना जा रहा की श्रेयस टीम की कमान भी सम्भाल सकते है  इसके बाद दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी कागिसो राबदा बने जिन्हे पंजाब ने 9.25 करोड़ की बोली लगाकर टीम में शामिल किया ।

बाकी खिलाड़ियों का क्या हाल है | Remanant Player in IPL 2022

चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से कभी ओपनिंग तो कभी मध्य क्रम में बल्लेबाजी करने वाले फैफ डू प्लेसिस विराट कोहली के साथ अब ओपनिंग करते नजर आएंगे । रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने प्लेसिस को 7 करोड़ रूपए में खरीदा जबकि उनका बेस प्राइस 2 करोड़ था । उधर भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को नई टीम गुजरात टाइटन्स ने 6.25 करोड़ में खरीद लिया । डेविड वार्नर की घर वापसी हुई जिसे दिल्ली कैपिटल ने 6.25 करोड़ में खरीदकर शामिल किया । क्विंटन डि कॉक को लखनऊ ने 6.75 करोड़ में खरीदा ।

1 thought on “IPL Auction 2022 : एक घंटे की नीलामी में किस खिलाड़ी के घटे दाम किसने तोड रिकॉर्ड”

Leave a Comment