IPL Auction 2022 : आज कैप्ड और अनकैप्ड में कौन खिलाड़ी मार रहा बाजी यहां देखिए

आईपीएल नीलामी 2022 :  आज नीलामी के दूसरे दिन कैप्ड और अनकैप्ड खिलाड़ियों की बोली लग रही है जिसमें बड़े छोटे सभी नाम चौंका रहे है । नवदीप सैनी को राजस्थान ने 2.60 करोड़ में खरीदा । संदीप शर्मा को बेस प्राइस 50 लाख में पंजाब ने लिया । चेतन सकरिया को दिल्ली ने 4.20 करोड़ में खरीदा । श्री लंका के दुष्मंत चमिरा को दो करोड़ में लिया , शादाब नदीम को लखनऊ ने 50 लाख में शामिल किया । खलील अहमद को दिल्ली ने 5.25 करोड़ में खरीदा । क्राषणप्पा गौतम को लखनऊ ने 90 लाख मे लिया तो इशांत शर्मा और लुंगी एंगिडी अनसोल्ड रहे । न्यूजीलैंड के स्पिनर ईश सोड़ी भी अनसोल्ड रहे । लेग स्पिनर पीयूष चावला जिनका बेस प्राइस एक करोड़ था उन्हे कोई खरीददार नहीं मिला ।

इसके बाद  अनकैप्ड खिलाड़ी  की बारी थी जिसमें पहले  विराट सिंह नहीं बिके , तो वहीं हिम्मत सिंह भी अनसोल्ड रहे।  सचिन बेबी बेस प्राइस 20 लाख नहीं बिके  । हरनुर सिंह अनसोल्ड रहे । हिमांशु राणा नहीं बिके ।  रिंकू सिंह को 55 लाख में कोलकाता ने खरीदा । मनन वोहरा को लखनऊ ने बेस प्राइस 20 लाख में शामिल किया । रिकी भूई भी अनसोल्ड रहे ।

पहले दिन की हाईलाइट

आईपीएल नीलामी के पहले दिन 161 खिलाड़ियों की बोली लगनी थी लेकिन 97 खिलाड़ी नीलामी में उतरे जिसमें 74 खिलाड़ी बिके 7 खिलाड़ी ऐसे थे तो करोड़पति बन गए । ईशान किशन सबसे महंगे खिलाड़ी रहे जिन्हे मुंबई इंडियंस ने 15.25 करोड़ में खरीदा । वहीं दीपक चहर को चेन्नई सुपर किंग्स ने 14 करोड़ और श्रेयस अय्यर को 12.25 करोड़ में कोलकाता ने खरीदा ।

चारु शर्मा बने संकटमोचक

आईपीएल नीलामी के पहले दिन जब नीलामीकर्ता ह्यूग एदमीड्स अचानक जमीन पर गिर पड़े और बेहोश हो गए इसके बाद लंच घोषित किया गया डॉक्टरों ने बताया कि ब्लड प्रेशर की वजह से हुआ । इसके बाद कमेंटेटर और प्रेजेंटर चारु शर्मा ने नीलामी की कमान संभाली और जारी रखा । मतलब संकट मोचक बनकर उतरे । आज दूसरे दिन जब उन्होंने कमान संभाली तो सबने तालियों के साथ उनका स्वागत किया। चारु शर्मा बढ़िया अंदाज में नीलामीकर्ता की भूमिका निभा रहे है ये वही चारु शर्मा है जो 90 के दशक में मंदिरा बेदी के साथ क्रिकेट होस्ट करते थे ।

Leave a Comment