Uttar Pradesh Elections 2022 : योगी ने क्यों कहा 10 मार्च के बाद गर्मी शांत हो जायेगी?

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव : योगी (CM Yogi Adityanath) की मुखरता से हर कोई वाकिफ़ है। मंच कोई भी हो योगी अपनी बेबाकी से समर्थकों का दिल जीत लेते हैं। मगर विरोधियों को उनकी बात खटकती जरूर है। हाल ही में उनका एक बयान जमकर वायरल हो रहा है। दरसल, रविवार को योगी आदित्यनाथ ने हापुड़ के पिलखुआ में एक सभा को संबोधित कर रहे थे। अपने संबोधन में उन्होंने विरोधियों को अपने अंदाज में घेरते हुए कहा – ये गर्मी जो अभी कैराना और मुजफ्फरनगर में कुछ जगह दिखाई दे रही है न, ये सब शांत हो जाएगी। मैं मई और जून की गर्मी में भी ‘शिमला’ बना देता हूं…।’

गौरतलब है कि शनिवार रात को योगी ने ट्वीट किया था – कैराना से तमंचावादी पार्टी का प्रत्याशी धमकी दे रहा है यानी गर्मी अभी शांत नहीं हुई। 10 मार्च के बाद गर्मी शांत हो जाएगी।

आपको बता दें कि कुछ रोज़ पहले यूपी में समाजवादी पार्टी के मेरठ दक्षिण के प्रत्याशी आदिल चौधरी समेत दूसरे नेताओं के भड़काऊ और सांप्रदायिक वीडियो सामने आये थे। योगी का ‘गर्मी शांत हो जायेगी’ वाला बयान सपा प्रत्याशियों के बयानों से जोड़कर ही देखा जा रहा है।

योगी ने कहा पहले की सरकार में होता था सिर्फ दंगा / Yogi said only riots used to happen in the earlier government

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगे अपने संबोधन में कहा कि सपा, बसपा की सरकार परिवारवादी थी और उनका काम दंगावादी था, लेकिन भाजपा की डबल इंजन की सरकार का सोच ईमानदार है। प्रदेश की 25 करोड़ जनता के चेहरे पर खुशहाली ही हमारी खुशहाली है। विकास, सुशासन का कोई विकल्प नहीं हो सकता है। जो समस्या पैदा करे वह सरकार नहीं हो सकती। समस्या का समाधान जो करे वही सरकार है। आगे उन्होंने कहा, सपा और बसपा की सरकार अंधेरा देती थीं। इनकी संवेदना गरीब, किसान, नौजवान के साथ नहीं है। बल्कि पेशेवर अपराधियों, दंगाइयों के प्रति संवेदना है। जिन लोगों ने दंगा कराया, रामभक्तों पर गोलियां चलवाईं उन्हें जनता के बीच आने का कोई नैतिक अधिकार नहीं होना चाहिए, लेकिन लोकतंत्र है वह अपनी बात बोलें, लेकिन गुमराह होने की आवश्यकता नहीं है। यह अन्य लोगों को भी बताने की जरूरत है।

यूपी में 10 तरीख को पहले चरण की वोटिंग होगी / The first phase of voting will be held in UP on 10th February

उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में वोटिंग होगी। पहले चरण की वोटिंग 10 फरवरी, दूसरे चरण की 14 फरवरी, तीसरे चरण की 20 फरवरी, चौथे चरण की 23 फरवरी, पांचवें चरण की 27 फरवरी, छठे चरण की 3 मार्च और सातवें चरण की वोटिंग 7 मार्च को होगी। वहीं, मतगणना 10 मार्च को होगी।

Leave a Comment