यह हैं भारत के टॉप Youtubers | Top 10 Youtubers in India

CarryMinati : 3.48 Crore Subscribers
कैरी मिनाती यानी अजय नागर फरीदाबाद के रहने वाले हैं और शुरू से ही कई बड़े ऐक्टर्स की मिमिक्री करते रहे हैं। अपने इसी शौक के कारण कैरी मिनाती ने 12वीं की परीक्षा भी छोड़ दी थी और फिर यूट्यूब चैनल शुरू किया। कैरी ने अपना पहला यूट्यूब चैनल 15 साल की उम्र में बनाया था, लेकिन वह ज्यादा सफल नहीं हुआ।

Total Gaming : 3.13 Crore Subscribers
यह भारत का सबसे बड़ा और लोकप्रिय गेमिंग चैनल है। इस चैनल के Admin का नाम अजय है। अजय ने अपने इस चैनल की शुरुआत 2 दिसम्बर 2018 को की थी।

Ashish Chanchlani : 2.75 Crore Subscribers
आशीष चंचलानी अपने ताबड़तोड़ Content के लिए मशहूर हैं। वो उल्हासनगर, महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। इनकी Comedy की Timing इसके Videos को सफल बनाती है।

BB ki Vines : 2.51 Crore Subscribers
भुवन बाम यूट्यूब के सुपरस्टार हैं। एक सफल यूट्यूबर के साथ साथ वो गायक, संगीतकार और अभिनेता भी हैं। हाल ही में इन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर ‘ढिंढोरा’ नाम की एक वेब सीरीज Release की थी। इस सीरीज़ को भुवन ने ही लिखा था और इसमें अहम भूमिका भी निभाई थी। सीरीज़ को दर्शकों से Positive Response मिले थे।

Round 2 hell : 2.51 Crore Subscribers
यह अपने Comedy Content के लिए जाने जाते हैं। युवाओं में यह चैनल सबसे ज्यादा प्रसिद्ध है। इस चैनल की शुरुआत 2016 में हुई थी।

Amit Bhadana : 2.38 Crore Subscribers
अमित भडाना की कहानी बहुत ही ज्यादा प्रेरणादायक है। इनका Content साथ सुथरा होता है जिसे आप परिवार सहित देख सकते हैं।

Sandeep Maheswari : 2.21 Crore Subscribers
संदीप महेश्वरी की पूरी दुनिया में Fan Following है। इनके हर एक Video को Million Views मिलते हैं। इनके Motivational Videos ने लाखों लोगों के जीवन में परिवर्तन लाया है।

Technical Guruji : 2.2 Crore Subscribers
इस चैनल के Admin गौरव चौधरी हैं। इनके पाथ Technology का अथाह ज्ञान है। इन्होंने अपने चैनल की शुरुआत 2015 में की थी और यूट्यूब की दुनिया में धमाल मचा दिया था।

Dr Vivek Bindra : 1.85 Crore Subscribers
यह बात बहुत कम लोगों को पता है कि शूट टाई में दिखने वाले विवेक बिंद्रा अपनी जवानी में संयासी थे। उनका जीवन श्रीमद्भागवत गीता से प्रेरित है। उनके वीडियोज़ देखकर लाखों लोगों का जीवन साकारात्मक हुआ है।

FactTechz8 : 1.74 Crore Subscribers
इस चैनल में Infotainment है। यानी यहाँ आपको Information भी हासिल होगी और Entertainment भी मिलेगा। इस चैनल का Content आप जरूर देखें।

Leave a Comment