KBC 13 Update: जानिए वो सवाल जिसने शान और सोनू निगम को जिताए 25 लाख रुपए

लोकप्रिय क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति के 13वां सीजन चल रहा है। अमिताभ बच्चन क्विज-आधारित शो के होस्ट के रूप में वापस दिख रहे हैं। अमिताभ बच्चन ने इस हफ्ते के शानदार शुक्रावर एपिसोड में गायक शान और सोनू निगम का स्वागत किया। उन्होंने ओम शांति ओम शीर्षक गीत गाते हुए मंच पर प्रवेश किया, इसके बाद अमिताभ बच्चन की फिल्मों देखा ना है रे सोचा ना और दिलबर मेरे कब तक मुझे के लोकप्रिय गाने गाए। शो में शान और सोनू निगम ने लाखों रुपये जीते।

हॉट सीट पर शान और सोनू निगम

पिछले हफ्ते, हेमा मालिनी और रमेश सिप्पी केबीसी 13 के शानदार शुक्रवार में विशेष अतिथि थे। इस हफ्ते, शान और सोनू निगम को केबीसी 13 के शुक्रवार के एपिसोड को मधुर बनाते हुए देखा गया क्योंकि उन्होंने हॉट सीट की कमान संभाली और मेजबान अमिताभ बच्चन के साथ खेल खेला। उन्होंने अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के कुछ दिलचस्प किस्से भी शेयर किए। शान और सोनू करीबी दोस्त हैं। सोनू ने साझा किया कि शान एक महान इंसान हैं और शान ने खुलासा किया कि सोनू उनके प्रेरणा स्रोत हैं।

दोनों ने छठे प्रश्न के लिए अपनी पहली जीवन रेखा का प्रयोग किया। उन्होंने ऑडियंस पोल की मदद से 40,000 रुपये जीते। उन्होंने आसानी से 3.2 लाख रुपये को पार कर लिया और 6.4 लाख रुपये में दूसरी जीवन रेखा का इस्तेमाल किया। उन्होंने फ्लिप द क्वेश्चन का इस्तेमाल किया और वैकल्पिक प्रश्न का सही उत्तर दिया। उन्होंने अगले प्रश्न के लिए अपनी तीसरी जीवन रेखा, 50:50 का इस्तेमाल किया और 12.5 लाख रुपये जीते।

दोनों गायकों ने 13वें प्रश्न के लिए अपनी अंतिम जीवन रेखा का प्रयोग किया। उन्होंने आस्क द एक्सपर्ट की मदद से 25 लाख रुपये जीते।

ये है 25 लाख रुपये का सवाल:

प्रश्न – विश्व के प्रथम मलेरिया टीके का क्या नाम है ?

चार विकल्प थे:

  1. ट्रेसिमॉक्स
  2. मॉस्क्विरिक्स
  3. नॉटमॉक्स
  4. मॉस्किरिब

सही उत्तर था : मच्छर

सोनू और शान के सामने कुछ और सवाल हैं:

प्रश्न- इनमें से किस राजवंश ने सबसे पहले दिल्ली पर शासन किया था?

चार विकल्प थे:

  1. खिलजी वंश
  2. तुगलक वंश
  3. गुलाम या मामलुक वंश
  4. लोदी वंश

सही उत्तर था : गुलाम या मामलुक वंश

प्रश्न – 2021 तक किसी महिला कलाकार द्वारा सर्वाधिक ग्रैमी जीतने का रिकॉर्ड किसके नाम है?

चार विकल्प थे:

  1. बिली इलिश
  2. टेलर स्विफ्ट
  3. एडेल
  4. बेयोंसे

सही उत्तर था : बेयोंसे

प्रश्न – इनमें से कौन लाल सागर पर एक बंदरगाह शहर है और 19वीं शताब्दी में यूरोप और मध्य पूर्व में कॉफी व्यापार का केंद्र था?

चार विकल्प थे:

  1. अरेबिका
  2. रोबस्टा
  3. मोचा
  4. सना

सही उत्तर था : मोचा

प्रश्न – लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में एक परंपरा से प्रेरित होकर, टेस्ट मैच शुरू होने से पहले ईडन गार्डन में कौन सा समारोह होता है?

चार विकल्प थे:

  1. घंटी बजाई जाती है
  2. पिस्तौल निकाल दी जाती है
  3. आतिशबाजी की जाती है
  4. झंडा लहराया जाता है

सही उत्तर था : घंटी बजती है

प्रश्न – गंगनम नामक नगर जिला किस देश में है ?

चार विकल्प थे:

  1. इटली
  2. जापान
  3. दक्षिण कोरिया
  4. वियतनाम

सही उत्तर था : दक्षिण कोरिया

प्रश्न – मेरे राश-ए-क़मर गीत किस ग़ल लेखक और कवि ने लिखा है?

चार विकल्प थे:

  1. फाना बुलंदशहरी
  2. असगर गोंडवी
  3. असद भोपाली
  4. सलाम मछलीशहरी

सही उत्तर था : फाना बुलंदशहरी

बता दें कि एपिसोड के स्निपेट में, शान अमिताभ से कहते हैं कि अगर कोई अपने माता-पिता की देखभाल नहीं करता है तो जीवन व्यर्थ हो जाता है। “वो माता-पिता, जिन्की वजह से हम इस दुनिया में है, हम उन्ही का ख्याल न रखे तो फिर हमारी जिंदगी तो व्‍यर्थ ही हुई। , तो जीवन व्यर्थ चला जाता है। हम इस एपिसोड में जीती राशि अशोक खोसला द्वारा संचालित ट्रस्ट संत बाबा मोनी साहेब आनंद वृद्धा आश्रम को दान करेगे।

गौरतलब है कि केबीसी का प्रसारण सप्ताह में पांच बार सोमवार से शुक्रवार रात नौ बजे किया जा रहा। दर्शक सोनी लिव ऐप पर केबीसी प्ले अलॉन्ग कॉन्टेस्ट खेलना जारी रख सकते हैं। इस सीज़न में गेम टाइमर को धुक धूकीजी कहा गया है। पिछले साल टाइमर को चलपद जी कहा जाता था। अमिताभ बच्चन, आमतौर पर, टाइमर के साथ बहुत सारी मनोरंजक बातचीत करते हैं।

पिछले साल, लोकप्रिय केबीसी लाइफलाइन में से एक, ऑडियंस पोल को खेल से बाहर रखा गया था क्योंकि स्टूडियो में कोई दर्शक नहीं था। इस साल यह लाइफलाइन 50:50 के साथ वापसी की है। रियलिटी क्विज शो ने हाल ही में अपनी यात्रा के 21 साल पूरे किए हैं। इसकी शुरुआत सबसे पहले साल 2000 में स्टार प्लस पर हुई थी।

Leave a Comment