BHU RECRUITMENT 2022: बी एच यू में नौकरी पाने का गोल्डन चांस, इन पदों पर मिल रही लाखों की सैलरी

 

बी एच यू वैकेंसी 2022: अगर कहीं से सरकारी नौकरी के लिए वैकेंसी का नोटिफिकेशन आ जाए तो लोग यह देखते है कि यह मेरी कैटेगिरी की वैकेंसी तो नहीं है क्योंकि सरकारी नौकरी लगभग सभी की पसंद है । अगर जॉब यूनिवर्सिटी में मिल जाए तो सुकून देने वाली बात होती है । यह वहां काम कर रहे लोगो से कौन बेहतर समझ सकता है। आपके लिए यूनिवर्सिटी में ऐसी ही जॉब पाने का गोल्डन चांस है । दरअसल बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय ने अलग अलग प्रोफेसर पदों पर भर्ती निकाली है । इसमें प्रोफेसर , एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों की भर्ती निकली है । जिस पर आपको महीने के लाखों रुपए मिलेंगे ।

कितने पदों पर होगी भर्ती

आपको जानकारी दे दूं कि बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय ने कुल 14 रिक्त पदों के लिए भर्ती निकाली है । इसमें असिस्टेंट प्रोफेसर के 4 पद ,एसोसिएट प्रोफेसर के 6 पद , और प्रोफेसर पद के 4 पदों के लिए भर्ती निकाली गई है ।

महत्वपूर्ण तिथियां

बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय ने जो निम्न 14 प्रोफेसर पदों की भर्ती निकाली है उसमे इच्छुक उम्मीदवार 13 जून से आवेदन कर सकते है आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 जून है

क्या है शैक्षिक योग्यता

जो भी इच्छुक उम्मीदवार प्रोफेसर पदों के लिए आवेदन करना चाहते है वो बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर शैक्षिक योग्यता के दिशा निर्देश देख सकते है क्योंकि अलग अलग पदों के लिए क्राइटेरिया अलग रखा गया है ।

क्या है आवेदन शुल्क

प्रोफेसर पदों के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग और ओबीसी वर्ग के लिए 1000 रूपये शुल्क रखा गया है । वहीं एससी, एसटी, PWD, महिला और ट्रांसजेंडर के लिए आवेदन का शुल्क निशुल्क रखा गया है । आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन प्रक्रिया से होगा ।

कैसे करें आवेदन

आपको बता दें कि आवेदकों को पहले बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर भर्ती और मूल्यांकन सेल पोर्टल पर पंजीकरण करना होगा। आवेदनकर्ता को सभी की हार्ड कॉपी को कार्यालय भेजना होगा । 

Leave a Comment