SSC GD Constable: एसएससी जीडी कॉन्सटेबल के लिए Admit Card 2021 जारी, ऐसे करें डाउनलोड

SSC GD Constable Admit Card 2021 के कर्मचारी चयन आयोग के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर कांस्टेबल एडमिट कार्ड 2021 जारी कर दिए गए है। असम राइफल्स में सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्सेज एनआईए, एसएसएफ और राइफलमैन (जीडी) में जीडी कांस्टेबल एग्जामिनिटन के लिए एडम कार्ड जारी किया गया है। उम्मीदवार http://ssc.nic.in और http://sc-cr.org पर अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए वेबसाइट पर जा सकते है।

एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा 16 नवंबर, 2021 को शुरू होगी। वहीं परीक्षा को उचित COVID-19 दिशानिर्देशों के पालन के साथ आयोजित की जाएगी।उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एसएससी की वेबसाइट के अलावा, केंद्रीय आरक्षित पुलिस बल http://crpf.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट से उनके द्वारा एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते है । प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए महत्वपूर्ण तिथियां और चरण की जानकारी यहां दी गई है।

एसएससी जीडी कांस्टेबल एडमिट कार्ड 2021 दिनांक (SSC GD Constable Admit Card 2021 Date)

इवेंटदिनांक
एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा शुरू होगी16 नवंबर, 2021
एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा समाप्त15 दिसंबर, 2021

SSC GD Constable Admit Card 2021 को कैसे डाउनलोड करें

  • सबसे पहले सेंट्रल रीजन की आधिकारिक वेबसाइट-http://sc-cr.org पर जाएं।
  • अब उस अधिसूचना पर क्लिक करें, जिसमें कहा गया है, “सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्सेज (CAPFs), NIA, SSF और राइफलमैन (GD) में असम राइफल्स परीक्षा, 2021 लिखा मिलेगा।
  • इसके बाद अब एक नई विंडो खुल जाएगी। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि वे अपने पंजीकरण आईडी के साथ एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं,
  • अब उम्मीदवार को अपने नाम, जन्म तिथि, पिता के नाम और उनके द्वारा चुने गए पहले परीक्षा शहर के साथ प्रवेश कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।
  • उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट-http://ssc.nic.in पर भी जा सकते हैं। उम्मीदवारों को अब एडमिट कार्ड विकल्प पर क्लिक करना चाहिए।
  • एक नई विंडो खुल जाएगी। उम्मीदवारों को संबंधित क्षेत्रीय वेबसाइटों पर जाना होगा और अपनी साख के साथ लॉग इन करके एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा।
  • इसी के साथ आप दोनों वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है।

SSC GD Constable Admit Card 2021 परीक्षा समय

परीक्षा 90 मिनट की अवधि के लिए आयोजित की जाएगी। परीक्षा में पूछे जाने वाले प्रश्नों की कुल संख्या 100 है। इसके अलावा, परीक्षा 100 अंकों के लिए आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को ध्यान दें कि परीक्षा में नकारात्मक अंकन होगा। प्रत्येक गलत उत्तर के लिए, 0.25 अंक काटे जाएंगे। उम्मीदवारों से सामान्य ज्ञान, तर्क, गणित, हिंदी / अंग्रेजी और अन्य से प्रश्न पूछे जाएंगे।

Leave a Comment