Ind vs SA : भारत और दक्षिण अफ्रिका के बीच आज मैच, देखे क्या होगा प्लेइंग 11

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली सीरीज को लेकर देश में खासा उत्साह है। क्रिकेट प्रेमियों की निगाहे सभी खिलाड़ियों पर है। ऐसे में सीरिज को लेकर केएल राहुल का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने खिलाड़ियों और सीरीज से जुड़ी कई बातों के बारें में मीडिया से बात की। जानिए क्या बोले राहुल…

IND vs SA: कप्तान और उपकप्तान

पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम की कप्तानी विराट कोहली करेंगे। भारतीय खिलाड़ी के एल राहुल भारत और दक्षिण अफ्रिका के बीच होने वाले मैच में उपकप्तान की जिम्मेदारी निभाएंगे।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच पर राहुल ने क्या कहा?

  • के एल राहुल ने कहा है कि दक्षिण अफ्रिका के खिलाफ नंबर पांच पर बल्लेबाजी के लिए चुनाव करना बहुत मुश्किल है।
  • राहुल ने कहा कि मुझे लगता है कि अजिंक्य हमारी ने करियर में बहुत ही महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं। उन्होंने जिस तरह की पारी मेलबर्न में खेली थी, उससे वास्तव में हमें टेस्ट मैच जीतने में मदद की।
  • राहुल ने कहा कि अजिंक्य रहाणे पांचवें नंबर पर लंबे समय से बल्लेबाजी कर रहे हैं, लेकिन उनका बुरा फॉर्म जारी है। इसका मतलब हनुमा विहारी और श्रेयस अय्यर इस स्थान के लिए दावेदार हैं।
  • राहुल ने कहा, श्रेयस ने कानपुर में शानदार पारी खेली और शतक बनाया, इसलिए वह भी इस नंबर के लिए दावेदार है।
  • हनुमा के लिए बोलते हुए राहुल ने कहा कि हनुमा ने हमारे लिए अच्छा किया है। लेकिन यह एक कठिन निर्णय है और आज या कल इस पर बातचीत की जाएगी।
  • राहुल ने कहा कि, श्रेयस ने कानपुर में शानदार पारी खेली और शतक बनाया, इसलिए वह भी इस नंबर के लिए दावेदार है। वहीं, हनुमा ने भी हमारे लिए अच्छा किया है। यह एक कठिन निर्णय है और आज या कल इस पर बातचीत की जाएगी।
  • राहुल ने कहा कि सेंचुरियन की पिच की प्रकृति धीमी और तेज है। यहां तक कि पिछली बार जब हम यहां खेले थे, तो पिच थोड़ी धीमी भी थी।
  • उन्होंने कहा कि हम सेंचुरियन पिच के लिए जो भी जानकारी इकट्ठा कर सकते हैं तो वह कर रहे हैं। यहां हम उसी के हिसाब से तैयारी कर रहे हैं।
  • राहुल ने मैच के दौरान पांच गेंदबाज के साथ मैदान पर उतरने को सही बताया है। उन्हे इसे लेकर अपना तर्क भी रखा है। उन्होंने कहा कि यही एकमात्र तरीका है जिससे हम टेस्ट मैच जीत सकते हैं।

भारत टीम स्क्वाड

विराट कोहली ( कप्तान ), मयंक अग्रवाल, कन्नूर लोकेश राहुल ( उप कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, आजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज , जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर

कहां देखें मैच

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट कल सेंचुरियन में खेला जाएगा । आप इसे मैच का लुप्त भारतीय समयानुसार 12.30 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते 

Leave a Comment