INDIA VS SOUTH AFRICA SERIES 2022: आईपीएल के बाद भारतीय टीम की पहली सीरीज साउथ अफ्रीका से होगी

 

IND VS RSA 2022:  भारत में पिछले दो महीने से चल रहा भारत का त्योहार इंडियन प्रीमियर लीग कल समाप्त हो गया । आईपीएल 2022 के फाइनल में गुजरात टाइटन्स ने राजस्थान रॉयल्स को शिकस्त देकर ट्रॉफी अपने नाम कर ली । आईपीएल के बाद भारतीय खिलाड़ी मेहमान टीम साउथ अफ्रीका की मेजबानी करेगी । मतलब भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी 20 सीरीज खेली जाएगी । सीरीज का पहला मैच 9 जून को खेला जाएगा ।

हार का बदला लेना चाहेगी भारत

इसमें कोई शक नहीं है कि भारत और साउथ अफ्रीका में बीच टी 20 सीरीज काफी रोमांचक होने वाली है । क्योंकि भारत के ज्यादातर खिलाफ आईपीएल खेलकर आ रहे है तो वहीं कुछ साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी भी आईपीएल का हिस्सा रहे है । सीरीज का पहला मैच 9 जनको दिल्ली में होगा । और आखिरी मैच 19 जून को बेंगलुरु में खेला जाएगा । टीम इंडिया की निगाहें मेहमान टीम से बदला लेने के इरादे से उतरेगी । आपको याद होगा कि पिछले साल साउथ अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज में 2-1 और वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा था । इस बार टीम इंडिया की जिम्मेदारी कन्नूर लोकेश राहुल के उपर होंगी रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया गया है ।

टी 20 सीरीज का पूरा कार्यक्रम

पहला मैच 9 जून दिल्ली
दूसरा मैच 12 जून कटक
तीसरा मैच 14 जून विजाग 
चौथा मैच 17 जून राजकोट 
पांचवा मैच 19 जून बेंगलुरु

कहां देख सकते है मैच

आपको बता दें कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच टी 20 मैचों की सीरीज का लाइव टेलीकास्ट आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉट स्टार पर देख सकते है ।

Leave a Comment