Ind vs wi 2022: रोहित की कप्तानी में विराट लगाएंगे 71 वाँ शतक

भारत और वेस्टइंडीज के दरम्यान तीन वनडे और तीन टी 20 मैचों की सीरीज होने जा रही है जिसमें पहला वनडे मैच रविवार यानी 6 फ़रवरी को अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में खेला जाएगा । लेकिन इस बीच बड़ी खबर यह होगी की विराट कोहली पहली बार रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलते नजर आएंगे । तमाम क्रिकेट प्रशंसकों की निगाहें रोहित और विराट पर होंगी । विराट कोहली ने टीम इंडिया की बागडोर 7 सालों से संभाली थी लेकिन विराट किंग कोहली के लिए पिछले चार महीने बहुत भारी रहे है टी 20 विश्व कप से पहले टी 20 की कप्तानी छोड़ना और फिर उसी विश्व कप में भारत का बेहद शर्मनाक प्रदर्शन से लीग मैचों से टूर्नामेंट में बाहर होना विराट कोहली का आईसीसी टूर्नामेंट जीतने का ख्वाब भी अधूरा रह गया ।

दबाव बढ़ा तो तो चयनकर्ता और बोर्ड ने उन्हें एकदिवसीय क्रिकेट की कप्तानी से हटा दिया । जिसके बाद विराट टूट से गए और उन्होंने पिछले दिनों खेली गई साउथ अफ्रीका सीरीज में  टेस्ट सीरीज में भारत की हार ने विराट कोहली को टेस्ट की कप्तानी छोड़ने पर मजबूर कर दिया । विराट समझ गए थे कि उन्हें कोई और हटाए इससे पहले खुद विराट ने टेस्ट की कप्तानी छोड़ दी । 

शतक का सूखा खत्म करेंगे विराट | Virat will end the drought century

गौरतलब है कि विराट कोहली के पास अब किसी भी फॉर्मेट की कप्तानी नहीं है ऐसे में विराट कोहली बिना किसी दबाव के फ्री हैंड बल्लेबाजी करते नजर आएंगे और अपने जूनियर रोहित शर्मा की कप्तानी में पहली बार मैदान पर उतरेंगे और शतक लगाकर शतकों का सूखा खत्म करना चाहेंगे । आपको बता दें विराट कोहली ने अपना आखिरी शतक 14 अगस्त 2019 को वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में लगाया था और एक बार फिर वेस्टइंडीज की टीम सामने है विराट वनडे में 27 शतक लगा चुके है अगर टेस्ट में शतक की बात करें तो विराट ने 22 नवम्बर 2019 को कोलकाता के इडेन गार्डेन में बांग्लादेश के खिलाफ शतक लगाया था वो विराट कोहली का कुल 70 वा शतक था । विराट कोहली ने 99 टेस्ट मैचों में 27 और 254 वनडे मैचों में 43 शतक जड़ चुके है मतलब साफ है कि विराट कोहली के इरादे अब बुलंद है और रोहित शर्मा की कप्तानी में 71 वा शतक लगाने को बेताब है

वेस्टइंडीज के खिलाफ विराट | Virat against West Indies

जैसा कि हमने ऊपर आपको बताया कि विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में आखिरी बार शतक वेस्टइंडीज के खिलाफ उसी की धरती पर लगाया था जब भारत साल 2019 में वेस्टइंडीज दौरे पर गया था अगर विराट कोहली इसी मेहमान टीम के खिलाफ यानी वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक लगा देते है तो आप इसे संयोग ही समझना ।

विराट का बल्ला वेस्टइंडीज के खिलाफ गरजता है तभी तो वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में विराट 5 शतक ठोक चुके है और 14 बार मैन ऑफ द सीरीज बन चुके है वैसे अगर पिछले 8 वनडे मुकाबले की बात की जाए तो विराट ने 8 पारियो में 6 बार 50 से उपर स्कोर किया है लेकिन शतक नहीं बना पाए । ऐसे में विराट कोहली के पास सुनहरा मौका होगा कि वह शतक लगाकर क्रिकेट जगत को फिर से साबित कर दें कि वह विराट किंग कोहली रन म

Leave a Comment