IPL 2022: महाराष्ट्र में होंगे आइपीएल के लीग मुकाबले तो प्ले ऑफ के लिए यह शहर चुना गया

आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग से जुड़ी आए दिन कोई न कोई अपडेट आता रहता है और आईपीएल नीलामी में भी अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है उधर भारत में सरकारी आंकड़ों के अनुसार करोना वायरस दम तोड रहा है मतलब करोना के मामलों में तेजी से कमी देखी जा रही है इस बीच बीसीसीआई ने आईपीएल 2022 को लेकर बड़ी अपडेट साझा की है पहले भी खबर यही निकलकर आ रही थी अगर भारत में आईपीएल हुआ तो कुछ चुनिंदा शहरों में ही सभी मैच कराए जाएंगे ।

इस बीच खबर यह है कि बोर्ड महाराष्ट्र और अहमदाबाद में आईपीएल के आयोजन की योजना बना रहा है लीग के सभी मैच महाराष्ट्र में होंगे तो वहीं प्ले ऑफ के मैच अहमदाबाद में कराने की योजना है 

किन स्टेडियम में होंगे मैच | In Which Stadium will the matches be held 

बीसीसीआई चाहती है कि इस बार का आईपीएल भारत में ही आयोजित किया जाए। क्योंकि करोना कि वजह से साल 2019 का पूरा आईपीएल संयुक्त अरब अमीरात में कराया गया ।

फिर पिछले साल का आईपीएल का आधा आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में हुआ । पिछले दिनों 27 जनवरी की हुए बोर्ड की बैठक में यह बात सामने आई है कि महाराष्ट्र के चार स्टेडियमों में मैच कराए जा सकते है. वानखेड़े स्टेडियम, क्रिकेट ऑफ इंडिया में ब्रेबोर्न स्टेडियम, नवी मुंबई में डी वाई पाटिल स्टेडियम और पुणे के पास गहुंजे में महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम है जहां लीग चरण के मैच आयोजित किए जाएंगे । 

नीलामी के बाद होगी आधिकारिक पुष्टि | Official Confirmation Will Be After The Auction 

आईपीएल के 15वें सीजन की नीलामी 12 और 13 फ़रवरी को बेंगलुरु में होगी । इसके बाद बोर्ड पूरी तरह से आधिकारिक रूप से यह तय कर देगा की आईपीएल कहां होगा । भारत के कितने शहरों में मैच होंगे और स्टेडियम में दर्शकों की उपस्थिति को लेकर भी बातें साफ हो जाएंगी ।

नीलामी के कुछ दिन बाद आईपीएल मैचों का कार्यक्रम भी सामने आ जाएगा । इस बार दो नई टीमों के शामिल होने से मैचों की संख्या में भी इजाफा होगा ।

A few days after the auction, the schedule of IPL matches will also be revealed. This time the number of matches will also increase with the addition of two new teams.
Ipl Auction 2022
IPL 2022 Auction Date

Leave a Comment