Women’s World Cup 2022 : भारत ने एकतरफा मैच में पाकिस्तान को 107 रनों से हराया

Women’s World Cup 2022 : भारत ने एकतरफा मैच में पाकिस्तान को 107 रनों से हराया

महिला विश्व कप – न्यूजीलैंड में खेले जा रहे आईसीसी महिला विश्व कप के चौथे मैच में भारत ने पाकिस्तान को 107 रनों से हराकर टूर्नामेंट में जीत से आगाज किया। भारत ने अपना रिकॉर्ड बरकरार रखते हुए पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी । भारत की कप्तान मिताली राज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया । भारतीय टीम ने पूजा वास्त्राकर और स्नेह राणा की शतकीय साझेदारी की बदौलत भारत ने 244 रन बनाए । इसके जवाब में पूरी पाकिस्तान टीम 150 रन भी नहीं बना सकी और भारत की कसी हुई गेंदबाजी के आगे 137 रनों पर सिमट गई । भारत की तरफ से पैनी गेंदबाजी की वजह से पाकिस्तान का कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं बना पाया । साथ ही रनों की गति पर भी अंकुश लगाया । भारत की तरफ से राजेश्वरी गायकवाड़ ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 31 रन देकर पाकिस्तान के चार बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

लड़खड़ाती पारी को पूजा और स्नेहा ने संभाला

भारत की पारी की शुरुआत करने उतरी स्मृति मांधाना और शेफाली वर्मा टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दे सकी । और चार रन पर भारत ने पहला विकेट खो दिया । तूफानी बल्लेबाज शेफाली वर्मा बिना खाता खोले आउट हो गई । डायना बेग ने शेफाली को अंदर आती हुई गेंद पर क्लीन बोल्ड कर दिया। भारत ने दबाव में बल्लेबाजी की जिसका नतीजा यह रहा कि भारत ने पांच ओवरों में सिर्फ 10 रन बनाए। इसके बाद मंधाना और दीप्ति शर्मा ने पारी को संभाला और 11 ओवर में भारत ने 50 रन बना लिए । स्मृति ने अपना अर्धशतक पूरा किया और दीप्ति 40 रन बनाकर नसरा संधू का शिकार बनी भारत को दूसरा झतका लगा ।इसके बाद मंधाना भी जल्दी ही 52 रन बनाकर आउट हो गई । वहीं उपकप्तान कुछ खास कमाल नहीं कर सकी और  सिर्फ पांच रन बनाकर पवेलियन लौट गई । इसके बाद पूजा वस्त्राकर और स्नेह राणा ने टीम को संभाला । दोनों ने तेज गति से रन बनाए। पूजा ने 67 रन बनाए। भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट खोकर 244 रन बनाए ।

भारत – पाकिस्तान में कौन है भारी

महिला विश्व कप के लिहाज से बात करें तो भारत और पाकिस्तान के बीच 10 मैच हुए है जिसमे भारत का पलडा भारी रहा है और सभी मैच भारत ने जीते है वहीं टी 20 मे भारत और पाकिस्तान के बीच 11 मैच खेले गए जिसमें भारत ने 10 मैच जीते है एक में शिकस्त मिली है आपको बता दें कि दोनों देशों ने अभी तक टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है

दोनों देशों में मैच को लेकर उत्साह कमजोर क्यों

आज वूमेंस वर्ल्ड कप में बड़ा दिन और मैच था भारत और पाकिस्तान आमने थे फिर भी इस मैच को ज्यादा तवज्जो ने मिली और उत्साह भी फिका रहा ऐसा क्यों हुआ । दरअसल दोनों देशों की मीडिया ने इस मैच को लेकर ज्यादा कवरेज नहीं की और उत्साह भी नहीं दिखाया। यहां तक कि फैन्स में ज्यादा उत्साह नहीं दिखा । हालाकि जब पुरुषों का मैच होता है हाई वोल्टेज ड्रामा मीडिया और फैन्स में कुछ ज्यादा ही होता है ।

 

 

Leave a Comment