Ind vs Afg T20 WC 2021: भारत ने अफगानिस्तान को 66 रनों से हरा कर खाता खोला, शमी ने लिये 3 विकेट

आखिरकार भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने अफगानिस्तान को 66 रनों से हरा दिया है। भारतीय बल्लेबाजों ने जबरदस्त बल्लेबाजी की और नतीजतन 2 विकेट खो कर 210 रन बना कर अफगानी गेंदबाजों के छक्के छोड़ा दिये। इसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम 7 विकेट पर सिर्फ 144 रन ही बना सकी। भारत के लिए तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी ने 3, रविचंद्रन अश्विन ने और जडेजा व बुमराह ने एक-एक विकेट अपने नाम किए। भारत की तरफ से रोहित शर्मा (74) और केएल राहुल (69) ने पहले विकेट के लिए 140 रन जोड़े। इसके बाद तीसरे विकेट के लिए ऋषभ पंत (27) और हार्दिक पंड्या (35) ने 21 गेंदों पर 63 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी की और अफगानिस्तान को चुनौतिपूर्ण लक्ष्य दिया।

नेट रनरेट अच्छा हुआ तो भारत खेलेगा सेमीफाइनल

अगर भारत को सेमीफाइनल में जगह पक्की करनी है तो इब मैच के बाद भी बचे हुए दोनों मुकाबले तो बड़े अंतर के साथ जीतने ही होंगे साथ ही ये भी कामना करनी होगी कि न्यूजीलैंड भी अफगानिस्तान से हार जाए। इसके बाद अगर नेट रनरेट भारत का अच्छा होगा तो ही भारत सेमीफाइनल में पहुंच पाएगा। यानी की भाग्य को भी भारत का साथ देना होगा वर्ना भारतीय टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जयेगी।

बता दें कि आज का मुकाबला जीतकर भारत का नेट रनरेट +0.073 हो गया है। इस जीत के साथ भारत ने खाता खोला है और 2 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में पाकिस्तान, अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बाद चौथे नंबर आ गया है।

सोशल मीडिया पर MEMERS ने खूब मजे किये

भारत अफगानिस्तान मैच के दौरान सोशल मीडिया पर मीम्स का जलवा रहा। हम आपके लिए लाये हैं कुछ ऐसे ही मीम्स जो आपको लोटपोट कर देंगे।

Leave a Comment