ये हैं दुनिया के सबसे लोकप्रिय फुटबॉल खिलाड़ी | Top Football Players

Football : फुटबॉल दुनिया में सबसे लोकप्रिय खेलों में शुमार है। भारत में भी फुटबॉल के चाहने वालों की संख्या अनगिनत है। फुटबॉल में बेहिसाब शोहरत भी है। अगर बतौर खिलाड़ी आपका सिक्का चल गया तो अपकी Brand Value बन जायेगी। यह खेल खून पसीना मांगता है। इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि दुनिया के सबसे लोकप्रिय फुटबॉल खिलाड़ी कौन हैं जिनका इस खेल में बोलबाला है।

Cristiano Ronaldo : पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो की दीवानी पूरी दुनिया है। जितने मशहूर वो अपने Football Skills के लिए हैं उतने ही मशहूर वो अपने Looks के लिए भी हैं। इंस्टाग्राम पर 400 मिलियन (40 करोड़) फॉलोअर्स तक पहुंचने वाले रोनाल्डो पहले व्यक्ति हैं।

Neymar : ब्राज़ील के नेय्मर डा सिल्वा सैंटोस जुनिओर सामान्यतः नेय्मर के रूप में जाने जाते हैं। महज 30 साल की उम्र में उन्होंने फुटबॉल की जगत में महारथ हासिल कर ली है।

Lionel Messi : अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी की Fan Following पूरी दुनिया में है। लियोनेल मेसी ने रिकॉर्ड 7वीं बार बैलन डी खिताब अपने नाम किया है। मेसी फुटबॉल मैदान के साथ साथ सोशल मीडिया पर भी छाये रहते हैं।

Paul Pogba : पॉल लैबिल पोगबा: एक फ्रांसीसी पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी है जो प्रीमियर लीग क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड और फ्रेंच राष्ट्रीय टीम के लिए खेलते हैं

Sunil Chetri : सुनील छेत्री एक भारतीय पेशेवर फुटबॉलर हैं जो एक स्ट्राइकर या विंगर के रूप में खेलते हैं। सुनिल इंडियन सुपर लीग की क्लब बेंगलुरु एफसी और भारतीय राष्ट्रीय टीम दोनों में कप्तान हैं। छेत्री ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की ताबड़तोड़ शुरुआत 2005 में पाकिस्तान के खिलाफ क्वेटा में की थी और तब से अब तक हर दफा उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है।

Leave a Comment