Chennai Heavy Rains: चेन्नई में बारिश ने दिखाया कहर, मौसम विभाग ने तीन दिन भारी बारिश का दिया अलर्ट

Chennai Heavy Rains: तमिलनाडु के चेन्नई में शनिवार 6 नवंबर 2021 से बारिश का कहर दिख रहा है है। जिससे पूरे शहर में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है। भारत के मौसम विभाग (IMD) ने कहा कि मंगलवार तक बंगाल के दक्षिण-पूर्व खाड़ी में विकसित होने वाले कम दबाव के प्रभाव में तमिलनाडु में चार और दिनों तक बारिश जारी रहने की संभावना है। तमिलनाडु में हल्की से मध्यम वर्षा होगी। 11 नवंबर तक तमिलनाडु और दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी भारी वर्षा की उम्मीद है।

चेन्नई (Chennai) भारी बारिश के कारण टीनगर, व्यासारपदी, अद्यार, वेलाचेरी, रोयापेट्टाह और माइलापोर, जवाहरलाल नेहरू नगर, माधवराम, तोंदियारपेट हाई रोड, नॉर्दर्न ट्रंक रोड, रोयापुरम, तेयनामपेट, खादर नवाज खान रोड, वेलाचेरी के आतंरिक इलाके, शोलिंगनाल्लुर के कई इलाकों में भारी जलजमाव हो गया है ,जिसके कारण बाढ़ की स्थिति बन गई है।

चेन्नई में बारिश से हुआ सड़को का बुरा हाल

वहीं रविवार रात से तमिलनाडु में चेन्नई और आसपास के जिलों में भारी बारिश हुई और अधिकारियों को 500 से अधिक लोगों को अस्थायी आश्रयों में ले जाने और बचाव के लिए मजबूर होना पड़ा। 6 नवंबर को सुबह 8.30 बजे से 24 घंटे में 210 मिमी बारिश हुई। चेन्नई में साल 2015 के बाद एक ही दिन में सबसे अधिक हुई है।

मछुआरों के लिए चेतावनी

वहीं मुंबई के तट से 820 किमी दक्षिण-पश्चिम में केंद्रित पूर्व-मध्य अरब सागर के ऊपर एक मौजूदा अवसाद है ,जो भारतीय तट से दूर जाने और अगले 36 घंटों में कमजोर होने की उम्मीद थी। इसका तट पर बहुत अधिक प्रभाव होने की संभावना नहीं है, लेकिन मंगलवार तक अरब सागर में किसी न किसी स्थिति में परिणाम होगा। आईएमडी (IMD) ने मछुआरों को मंगलवार तक पूर्व-मध्य और पश्चिम-मध्य अरब सागर के ना जाने के लिए चेतवानी दी है।

चेन्नई में बारिश से ट्रैन की पटरी हुई गायब

वहीं CM स्टालिन ने राज्य रविवार को राज्य का दौरा कर बाढ़ पीड़ित इलाकों का जायजा लिया। इसी के साथ सरकार ने बारिश से हुए जलभराव के पानी को निकालने के लिए अलग-अलग 500 स्थानों पर पंप सेट लगाए हैं। पीड़ितों को 50 हजार खाने के पैकेट भी बांटे गए हैं।

चेन्नई में बारिश से सड़कों पर जाम

आपको बता दें , चेन्नई के अलावा तिरूवल्लुर, थिरूवरूर, थंजावुर सहित तमिलनाडु के पुडुकोट्टाई जिले कांचीपुरम, चेंगलपेट, विल्लूपुरम, कुड्डालोर, माइलादुथुरई, नागपट्टिनम, और पुडुचेरी, कराईकल में भारी बारिश होने की संभावना है।

Leave a Comment