Delhi Police Recruitment : दिल्ली पुलिस में कई पदों पर निकाली हैं भर्तियां -जानें Age, Salary, हाइट, सिलेबस, देखें वैकेंसी डिटेल्स

Delhi Police Recruitment 2021- दिल्ली पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन लिमिटेड (DPHCL) ने हाल ही में संगठन में कई रिक्तियों की घोषणा करते हुए एक अधिसूचना जारी की है। इच्छुक उम्मीदवार 14 दिसंबर, 2021 तक अपने आवेदन पत्र जमा कर सकेंगे।

दिल्ली पुलिस जूनियर इंजीनियर (जेई), अकाउंट ऑफिसर (एओ), और कंप्यूटर ऑपरेटर के कई पदों के लिए उम्मीदवारों की भर्ती कर रही है। इन पदों के लिए पात्र उम्मीदवारों की भर्ती तकनीकी कर्मचारियों और गैर-तकनीकी कर्मचारियों के लिए अनुबंध के आधार पर की जाएगी। जो उम्मीदवार इन पदों के लिए इच्छुक और योग्य हैं, वे दिल्ली पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट से आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं और उन्हें निर्दिष्ट पते पर पोस्ट कर सकते हैं। भर्ती के संबंध में अन्य जानकारी नीचे दिए गए हैं।

दिल्ली पुलिस भर्ती 2021 पदों की जानकारी (Delhi Police Recruitment 2021 – Vacancy details)

  • जूनियर इंजीनियर सिविल- 1 पद
  • जूनियर इंजीनियर इलेक्ट्रिकल- 1 पोस्ट
  • जूनियर इंजीनियर QS & C- 1 पद
  • अकाउंट ऑफिसर -1 पद
  • कंप्यूटर ऑपरेटर- 1 पोस्ट
    कुल रिक्तियां- 5 पद

दिल्ली पुलिस भर्ती 2021 वेतन की जानकारी (Delhi Police Recruitment 2021: Salary details)

  • जूनियर इंजीनियर QS & C – रु. 35000 प्रति माह
  • अकाउंट ऑफिसर – रु. 40000 प्रति माह
  • कंप्यूटर ऑपरेटर – रु. 25000 प्रति माह

दिल्ली पुलिस भर्ती 2021 के लिए शिक्षा योग्यता (Delhi Police Recruitment 2021: Eligibility criteria)

  1. जूनियर इंजीनियर (सिविल): आवेदक के पास 3 साल के अनुभव के साथ सिविल इंजीनियरिंग में B.Tech / BE (सिविल) की डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए।
  2. जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल): आवेदक के पास 3 साल के अनुभव के साथ इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में B.Tech / BE (इलेक्ट्रिकल) डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए।
  3. जूनियर इंजीनियर (QS & C): आवेदक के पास 3 साल के अनुभव के साथ सिविल / सर्वे इंजीनियरिंग में B.Tech / BE (सिविल / सर्वे) की डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए।
  4. अकॉउंट ऑफिसर : आवेदक के पास खातों में 3 साल के अनुभव के साथ एमबीए / एम.कॉम की डिग्री होनी चाहिए।
  5. कंप्यूटर ऑपरेटर: आवेदक के पास कंप्यूटर अनुप्रयोगों में डिप्लोमा होना चाहिए और क्षेत्र में 6 महीने का अनुभव होना चाहिए।

दिल्ली पुलिस भर्ती 2021 आवेदन कैसे करें?(How to apply for Delhi Police Recruitment 2021)

जो उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे दिल्ली पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध आवेदन पत्र को भरकर और दिल्ली पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन लिमिटेड को भेज सकते हैं।
ये है पता – 14 दिसंबर 2021 से पहले सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक (DPHCL।) इंजीनियरिंग विंग, 6th मंजिल, एमएसओ बिल्डिंग, आईपी एस्टेट, नई दिल्ली – 110002 पर भेज सकते है।

Leave a Comment