IPL 2022 : फाइनल के Ticket हुए Sold Out

Indian Premier League 2022 : आईपीएल 2022 (IPL 2022) अब अपने अंतिम चरण में है. फाइनल मुकाबले का क्रिकेट प्रेमी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. यह मुकाबला 29 मई को अहमदाबाद के आलिशान नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. BCCI की ओर से दर्शक क्षमता को लेकर जो बैन लगाए गए थे, उसे अब हटा लिया गया है. यानी कि फाइनल मैच में 1 लाख फैंस स्टेडियम में मैच देखने पहुंचेंगे. बता दे कि आईपीएल 2022 का आगाज 26 मार्च को हुआ था. कोरोना प्रोटोकॉल को मद्देनज़र रखने हुए बीसीसीआई (BCCI) ने लीग राउंड के 70 मुकाबले महाराष्ट्र के 4 वेन्यू पर कराने का फैसला किया था. आज लीग का अंतिम मैच पंजाब किंग्स (Punjab Kings) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बीच होना है. गौरतलब है कि दोनों ही टीमें पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी हैं. इसलिए इस मैच से कुछ भी अंतर नहीं पड़ेगा.

टी20 लीग के नॉकआउट राउंड के मुकाबले कोलकाता और अहमदाबाद में कराए जा रहे हैं. क्वालिफायर-1 और एलिमिनेटर क्रमश: 24 और 25 मई को ईडन गार्डंस पर होगा. वहीं 27 मई को होने वाला क्वालिफायर-2 और फाइनल अहमदाबाद में होना है. पिछले दिनों इन मैचों की टिकटों की बिक्री शुरू की गई थी. फाइनल मैच में अभी एक हफ्ता का समय बचा हुआ है, लेकिन फाइनल के टिकट पूरी तरह से बिक चुके हैं. बीसीसीआई के ऑफिशियल टिकट पार्टनर बुकमाय शो पर फाइनल मैच के टिकट को अगर आप बुक करने जा रहे हैं, तो इस पर सोल्ड आउट दिखा रहा है. हालांकि नॉकआउट के अन्य मैचों के टिकट अभी भी मिल रहे हैं

आपको बता दें कि आईपीएल फाइनल का सबसे महंगा टिकट 65 हजार रुपए का है. वहीं सबसे सस्ता टिकट 800 रुपए का. कोरोना के कारण लंबे समय से लोग मैच का इंतजार कर रहे थे. अब जबकि पाबंदियां पूरी तरह से हट चुकी हैं, फाइनल में बड़ी संख्या में फैंस जुटेंगे. 2 साल में यह पहली बार होगा, स्टेडियम पूरी क्षमता से भरे रहेंगे. पिछले 2 सीजन में मुकाबले या तो बिना फैंस के हुए या कोरोना प्रोटोकॉल की वजह से कम दर्शकों को ही स्टेडियम में आने की अनुमति मिली. लीग राउंड के दौरान पहले 25 फीसदी फैंस को मौका दिया गया. बाद में इसे बढ़ाकर 50 फीसदी किया गया.

Frequently Asked Questions (FAQ)

प्रश्न (Question) 1 : IPL 2022 का Final मैच कब है?

उत्तर (Answer) : 29 May.

प्रश्न (Question) 2 : IPL 2022 का फाइनल मुकाबला किस शहर में खेला जायेगा?

उत्तर (Answer) : अहमदाबाद, गुजरात

प्रश्न (Question) 3 : IPL 2022 का फाइनल मुकाबला किस स्टेडियम में खेला जायेगा?

उत्तर (Answer) : नरेंद्र मोदी स्टेडियम

प्रश्न (Question) 4 :

उत्तर (Answer) :

प्रश्न (Question) 5 :

उत्तर (Answer) :

Leave a Comment