IND vs NZ T20 WC : न्यूजीलैंड ने भारत को एक तरफा मैच में 8 विकेट से हराया, सोशल मीडिया पर बने ढ़ेर सारे MEMES

सुपर-12 के ग्रुप-2 के मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को एक तरफा मुकाबले में आठ विकेट से हरा दिया है। इस करारी शिकस्त के बाद कोहली सेना की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद लगभग खत्म हो चुकी है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर मात्र 110 रन बनाए। इस लक्ष्य को केन विलियमसन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड टीम ने आसानी से हासिल कर लिया।

भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा। कोई भी बल्लेबाज लंबी और तेज तर्रार पारी खेलने में असफल रहा। राहुल ने 18 रन, ईशान ने 4 रन, रोहित शर्मा ने 14 रन, कप्तान कोहली ने 9 रन, पंत ने 12 रन, हार्दिक ने 23 रन और शार्दुल ठाकुर ने शून्य रन बनाए। हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा 26 रन बनाकर नाबाद रहे। न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। वहीं, ईश सोढ़ी को दो विकेट मिला। साउदी और मिल्ने ने एक-एक विकेट लिया। बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले ईश सोढ़ी मैन ऑफ द मैच रहे। न्यूजीलैंड की ओर से मार्टिन गप्टिल ने 20 रन, डैरिल मिचेल ने 49 रन, केन विलियमसन ने नाबाद 33 रन और डेवोन कानवे ने भी नाबाद 2 रन बनाए। समझदार बल्लेबाजी के दम पर न्यूजीलैंड ने 14.3 ओवर्स में ही मैच को अपने नाम कर लिया। न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के हावभाव से ही साफ मालूम चल रहा था कि वो मैच जीतने आये हैं। वहीं भारतीय खिलाड़ियों की शारीरिक भाषा देखकर लग रहा था मानो वो बस औपचारिकता निभाने के लिए मैदान पर उतरे हैं।

सोशल मीडिया पर हुई मीमबाज़ी

इंडियन फैंस भारत की लगातार दूसरी हार के बाद दुखी जरूर थे मगर तब भी उन्होंने MEMES बनाना नहीं थोड़ा। आइये आपको दिखाते हैं ऐसे ही कुछ नायाब MEMES जो आपको खूब गुदगुदाएंगे।

भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), ईशान किशन, रिषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, वरुण चक्रवर्ती, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन

मार्टिन गप्टिल, डैरिल मिचेल, केन विलियमसन (कप्तान), जेम्स नीशम, डेवोन कानवे, ग्लेन फिलिप्स, एडम मिल्ने (विकेटकीपर), मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, ट्रेंट बोल्ट।

Leave a Comment