PM Modi in Nowshera : मोदी ने फौजियों के साथ मनाई दीवाली

दीपावली के पावन अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा में पहुंचे। यहाँ पर उन्होंने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी और साथी जवानों के संग दीवाली का त्योहार मनाया। पीएम ने जवानों से बातचीत कर उनका हालचाल लिया और मनोबल बढ़ाया।पीएम ने जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि ये सभी लोग उनका परिवार हैं। आगे उन्होंने कहा कि पहले गुजरात के सीएम के तौर पर और फिर पीएम के रूप में उन्होंने हर दीवाली अपनी इस परिवार के साथ ही मनाई है।

जवान हमारे देश का सुरक्षा कवच : मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ये जवान सीमा पर रहते हैं, इसी वजह से पूरा देश चैन की नींद सो पाता है। उन्होंने सभी जवानों को देश का सुरक्षा कवच बताया और कहा कि देश में उन्हीं की वजह से शांति और सुरक्षा बनी हुई है। उन्होंने जवानों का हौसला बढ़ाते हुए उन्हें वीरता का जीता-जागता उदाहरण भी बताया।

पीएम बनने के बाद जवानों के साथ लगातार 8वीं दीवाली

23 अक्टूबर 2014 : मई 2014 में नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी। इसके बाद 23 अक्टूबर 2014 को उन्होंने बतौर पीएम सियाचिन में पहली दीवाली मनाई थी।

11 नवंबर 2015 : पीएम मोदी ने पंजाब में जवानों के साथ दीवाली मनाई थी। साथ ही उन्होंने 1965 युद्ध के वॉर मेमोरियल का दौरा भी किया है।

30 अक्टूबर 2016 : पीएम मोदी 2016 में हिमाचल के किन्नौर में दीवाली मनाने पहुंचे थे। यहां उन्होंने भारत चीन बॉर्डर के पास जवानों के साथ दीवाली मनाई थी।

18 अक्टूबर 2017 : 2017 में भी पीएम मोदी ने जवानों के साथ ही दीवाली मनाई थी। तब वे जम्मू कश्मीर के गुरेज में पहुंचे थे।

7 नवंबर 2018 : 2018 में पीएम मोदी ने भारत तिब्बत सीमा पुलिस के जवानों के साथ उत्तराखंड के हर्षिल में दीवाली मनाई थी।

27 अक्टूबर 2019 : पीएम मोदी ने 2019 में एलओसी पर जवानों के साथ दीवाली मनाई थी। पीएम मोदी राजौरी में एलओसी पर तैनात सैनिकों से मिलने पहुंचे थे।

14 नवंबर 2020 : पीएम मोदी ने जैसलमेर में लोंगेवाला पोस्ट पर जवानों के साथ दीवाली मनाई थी।

Leave a Comment