Up Rojgar Mela 2021: उत्तर प्रदेश में 13 और 14 नवंबर को लगेगा रोजगार मेला, यहां जानिए पूरी डिटेल

Up Rojgar Mela 2021: उत्तर प्रदेश में हर साल युवाओं को रोजगार के लिए सुनहरा मौका देता है। ऐसे में अब युवाओं के योग्यता के अनुसार उत्तर प्रदेश में अवसर मिलने जा रहा है। आपको बता दें, यूपी के गौतम बुद्ध नगर जिले में वहाँ के युवाओं को उनकी योग्यता के अनुसार रोजगार दिलावाने के लिए दो दिवसीय मेले का आयोजन किया जा रहा है। ये आयोजन यूपी के नोएडा प्राधिकरण, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण तथा यमुना एक्सप्रेस- वे प्राधिकरण के क्षेत्रों में 13 और 14 नवंबर होगा।

13 और 14 नवंबर को लगेगा रोजगार मेला

वरिष्ठ नोएडा प्राधिकरण अधिकारी डॉ.अविनाश त्रिपाठी ने कहा कि जिले के किसानों को शिकायत है कि उनकी जमीन लेकर औद्योगिक इकाइयां यहां स्थापित की गई थीं, लेकिन उनके बच्चों को यहां उद्योगों में नौकरी नहीं दी जा रही है। उन्होंने बताया कि नोएडा प्राधिकरण 13 नवंबर को सुबह 10 से शाम 5 बजे तक दो दिवसीय नौकरी मेले का आयोजन करेगा और ग्रेटर नोएडा, यमुना विकास प्राधिकरण के सहयोग से नोएडा के सेक्टर 33 ए में शिल्प हाट में होगा।

किसानों के बच्चों को रोजगार मिलने का अवसर

वहीं त्रिपाठी ने कहा कि यह इस तरह की पहली घटना है जहां तीन अधिकारी स्थानीय युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए रोजगार मेलों का आयोजन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस रोजगार मेले का उद्देश्य नियोक्ताओं और रोजगार चाहने वाले युवाओं के बीच संवाद करने के लिए एक मंच प्रदान करना है। उन्होंने कहा कि यह आयोजन किसानों और स्थानीय निवासियों के बच्चों के लिए रोजगार के अवसर प्रदान करेगा। इससे स्थानीय लोग भी बहुत खुश होंगे।

अधिक खबरों की जानकारी पाने के लिए Be-JAGRUK को फॉलो करें।

Leave a Comment