अब क्या होगा टविटर का भविष्य? | Elon Musk | Parag Agrawal

Twitter Take Over : जब से एलन मस्क ने ट्विटर खरीदा है तबसे पूरी दुनिया इस बात पर हो हल्ला मचा रही है कि आखिर ट्विटर का भविष्य क्या होगा. हालांकि, इस सवाल का जवाब समय के साथ ही हमें मिलेगा. क्योंकि अभी की जो भी परिस्थिति है उससे कुछ भी अंदाजा लगाना मुश्किल है. ट्विटर के बिकने के बाद इस बात के कसास लगाए रहे हैं कि कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल की विदाई हो सकती है. लेकिन इस बीच कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल ने बड़ी बात कह दी है. न्यूज एजेेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी के बिकने के बाद ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने कर्मचारियों से कहा है कि कंपनी का भविष्य अनिश्चित है. उन्होंने कहा कि एलन मस्क के नेतृत्व में ट्विटर का भविष्य अंधकार में है. किसी को भी ये पता नहीं है कि कंपनी अब किस दिशा में जाने वाली है. पराग अग्रवाल के इस बयान के बाद ये अटकलें तेज हो गई हैं कि उनकी कंपनी से विदाई हो सकती है.

पराग अग्रवाल का कहना है कि अरबपति एलोन मस्क के तहत निजी तौर पर ली जाने वाली डील के बाद सोशल मीडिया फर्म का भविष्य अनिश्चित है. वह एक टाउन हॉल बैठक में बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि सौदा होने के बाद हम नहीं जानते हैं कि ये सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म किस दिशा में जाएगा. हालांकि मस्क के ट्विटर खरीदने के बाद पराग ने बयान जारी कर अपनी टीम की तारीफ भी की थी. उन्होंने कहा कि ट्विटर का एक उद्देश्य और प्रासंगिकता है जो पूरी दुनिया को प्रभावित करती है. मुझे अपनी टीम पर गर्व है.

बता दें कि सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर को टेस्ला के मालिक और अरबति एलन मस्क ने 44 बिलियन डॉलर में खरीद लिया है. पराग अग्रवाल ने नवंबर 2021 में ट्विटर CEO की कमान संभाली थी. रिसर्च फर्म की रिपोर्ट की मानें तो अगर 12 महीने से पहले पराग अग्रवाल को पद से हटाया गया तो कंपनी को उन्हें 42 मिलियन डॉलर यानी 321 करोड़ रुपए देने पड़ेंगे. हालांकि पराग पिछले 10 साल से ट्विटर का हिस्सा हैं और CEO का पद संभालने से पहले वो चीफ टेक्निकल अधिकारी के पद पर काम कर रहे थे.

Frequently Asked Questions (FAQ)

प्रश्न (Question) 1 : एलन मस्क कहाँ के रहने वाले हैं?

उत्तर (Answer) : अमेरिका

प्रश्न (Question) 2 : ट्विटर के CEO कौन हैं?

उत्तर (Answer) : पराग अग्रवाल

प्रश्न (Question) 3 : एलन मस्क ने टविटर को कितने मिलियन डॉलर में खरीदा है?

उत्तर (Answer) : 44 बिलियन डॉलर

प्रश्न (Question) 4 : पराग अग्रवाल कितने साल से टविटर में काम कर रहे हैं?

उत्तर (Answer) : 10 साल

प्रश्न (Question) 5 : टविटर की स्थापना कब हुई थी?

उत्तर (Answer) : 2006

Leave a Comment