नींद और आलस भगाने वाली चाय कई गुणों से भरपूर है। इसका इस्तेमाल कई सारी चीजों में किया जा सकता है। आज हम इसके फायदों के बारे में बता रहे है।

Instagram

Instagram

आपको जानकर हैरानी होगी छोटीU सी चाय पत्ती बालों की खूबसूरती बढ़ाने से लेकर फर्नीचर को साफ करने में काम आती है।

Instagram

अपने बालों को चमकदार और खूबसूरत बनाने के लिए आपको बस बची हुई चाय पत्ती को एक बार फिर से धोकर दोबारा पानी में उबालना होगा। फिर इस पानी को अपने बालों में लगाएं। इससे बालों की चमक बढ़ जाती है और यह मजबूत भी होते हैं।

Instagram

फर्नीचर को साफ करने के लिए बची हुई चाय पत्ती का इस्तेमाल किया जा सकता है। यह लकड़ी से बनी हुई चीजों को बहुत अच्छी तरह से साफ करती है।

Instagram

फर्नीचर साफ करने के लिए आपको इसे धोकर उबालना है और इसे बस सप्रे बोटल में डालकर फर्नीचर साफ करना है। इससे फर्नीचर में चमक आती है।

Instagram

चाय पत्ती पेड़ पौधों के लिए उर्वरक का काम करती है। खासकर गुलाब या फूल वाले पौधों में..। बस आपको चाय बनाने के बाद बची पत्ती को एक बार फिर से धो लें और इसे गमले में डालना है।

Instagram

चाय पत्ती का इस्तेमाल किसी भी सब्जी में बेहतरीन रंग लाने के लिए किया जा सकता है।

Instagram

अगर आप पंजाबी छोले बना रहे है तो काबुली चने बॉयल करते वक्त इसमें एक टी बैग डाला दें, इससे काबुली चने का रंग बहुत अच्छा हो जाता है।

Instagram

चाय पत्ती एक एंटीऑक्सीडेंट का काम भी करती है और यह आपके घाव और चोट को जल्दी ठीक करने में मदद करती है।

Instagram

घाव भरने के लिए सबसे पहले आप चाय पत्ती को उबाल लें और इसे चोट पर लगा दें या फिर चाय पत्ती के पानी से चोट और घाव को साफ करें। यह संक्रमण से बचाता है और चोट को जल्दी भरता है।

''अधिक खबरें जानने के लिए-नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें''